पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:10 साल पहले व्यापारी की हत्या की, फरारी के दाैरान हथियार सप्लाई किए, गिरफ्तार

आबूराेड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्टरमाइंड मुरैना के अपराधी जितेंद्र सिंह उर्फ टीलू काे किया गिरफ्तार

आबूराेड शहर में करीब 13 महीने पूर्व दिसंबर 2019 में रिवॉल्वर दिखाकर पान मसाला व्यापारी के साथ 6 लाख रुपए की लूट करने के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड जितेंद्र सिंह उर्फ टीलू काे आगरा के पास से गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। आराेपी लंबे समय से इस वारदात के बाद से फरार चल रहा था। फरारी के दाैरान अलग-अलग प्रदेशाें में जगह भी बदली और हथियार भी सप्लाई किए।

दरअसल, 13 माह पूर्व 23 दिसंबर 2019 की रात करीब नौ बजे शहर में विष्णु धर्मशाला के पास पान मसाला व्यापारी को कॉलोनी, आबूरोड निवासी विमल भावनगरी पुत्र विनोद पटेल अपना प्रतिष्ठान बंद कर घर जा रहा था। इस दौरान आरोपी गैंग केे अन्य साथियों के साथ मिलकर रिवॉल्वर की नोक पर छह लाख रुपए से भरा बैग लूटकर फरार हो गया था।

इसके बाद पुलिस द्वारा एक-एक करके ज्योतिष उर्फ ज्योतिया, किशोर कुमार, कुलदीप सिंह, हितेषपुरी, हमीद खां व अमितसिंह ताेमर को गिरफ्तार कर लिया गया था। वारदात के बाद इसके अन्य साथी गिरफ्तार हाे गए थे, लेकिन जितेंद्र सिंह फरार चल रहा था।

पुलिस काे सूचना मिली कि आराेपी मुरैना मध्यप्रदेश में है। इस पर एसपी हिम्मत अभिलाष टांक के निर्देश पर एएसपी मिलन कुमार जाेहिया व डीएसपी प्रवीण कुमार सैन के नेतृत्व में आबूरोड शहर पुलिस थानाधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई, सहायक उपनिरीक्षक नरपत सिंह, कांस्टेबल मांगीलाल, गोगाराम एवं डीसीआरबी सिरोही के तकनीकी सदस्य रमेश कुमार की टीम गठित कर मुरैना मध्यप्रदेश भेजी।

टीम जब मुरैना पहुंची तो वहां पर मोबाइल की लोकेशन एक घर में आई। मुरैना में उसे गिरफ्तार करना संभव नहीं था, इसलिए आरोपी के बाहर निकलने का इंतजार किया गया और टीम लगातार दाे दिन तक गांव के बाहर डेरा डाले बैठी रही। तीसरे दिन जैसे ही आराेपी की लाेकेशन आगरा उत्तरप्रदेश की तरफ आई, टीम ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पकड़ में न आए इसलिए पहचान नहीं रखी

पुलिस पूछताछ में आराेपी ने बताया कि फरारी के दाैरान वह अलग-अलग प्रदेशाें में जगह बदल कर रहा। अहमदाबाद समेत गुजरात के अन्य शहराें उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के विभिन्न शहराें में जगह बदल-बदलकर रह रहा था। पुलिस की पकड़ में न आए, इसलिए काेई पहचान नहीं बनाए। यहां तक कि पुलिस के पास उसकी न तो कोई फोटो थी और न ही कोई अन्य पहचान। ऐसे में इसके मोबाइल के आधार पर पकड़ने की योजना बनाई गई थी। पूछताछ में बताया कि फरारी के दाैरान उसने अलग-अलग शहराें में हथियार भी सप्लाई किए। पुलिस इसकाे लेकर पूछताछ कर रही है।

आराेपी ने व्यापारी की हत्या कर रखा था अपराध की दुनिया में कदम, जिले का वांटेड
जिला पुलिस द्वारा जितेंद्र सिंह काे 2020 में टॉप 10 वांछित अपराधियों की सूची में सम्मिलित किया गया था। आरोपी जितेंद्रसिंह उर्फ टीलू ताेमर आदतन अपराधी है।

दस साल पहले व्यापारी की हत्या कर अपराध की दुनिया में कदम रखा था। 2011 में पुलिस थाना शंखेश्वर जिला पाटन, गुजरात में हत्या के मामले में गिरफ्तार हुआ था। इसके बाद साल 2015 में सब जेल पालनपुर से पैरोल पर रिहा किया गया था। जहां से वह फरार हो गया था। इसके चलते गुजरात पुलिस भी इस आरोपी की लंबे समय से तलाश कर रही थी।

दस साल पहले की थी पहली वारदात
शहर में लूट की वारदात के मास्टरमाइंड जितेंद्रसिंह उर्फ टीलू ने 10 साल पहले 2011 में गुजरात में पहली वारदात की थी। इसके बाद से उसने कई घटनाओं को अंजाम दिया। आबूरोड में पान मसाला व्यापारी के साथ लूट का मास्टरमाइंड है। फरारी के दौरान भी उसके द्वारा कई बार हथियारों की सप्लाई करने की जानकारी दी गई है। आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं इसके बाद कई और जानकारियां सामने आ सकती है।
ओमप्रकाश विश्नोई, थानाधिकारी, पुलिस थाना, आबूरोड शहर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें