स्वच्छता अभियान:आबूरोड में ब्रह्माकुमारी संस्थान के 200 से अधिक भाई-बहनों ने की सड़क की सफाई, दूकानदारों को दी स्वच्छता की समझाइश

आबूरोड7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्रह्माकुमारी संस्थान ने सोमवार को तलहटी क्षेत्र में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता अभियान चलाया। इसमें 200 से अधिक भाई-बहनों ने हाथ में झाड़ू थामकर सड़क की सफाई की। साथ ही आसपास के लोगों को अपने घरों और दुकानों के आस-पास सफाई रखने की समझाइश दी।

सफाई अभियान में बच्चों से लेकर बुजुर्ग भाई-बहनों ने भाग लिया और उत्साह के साथ साफ-सफाई की। सफाई के दौरान एकत्रित हुए कचरे को पॉलीथिन बैग में भरकर ट्रॉली से ट्रेचिंग ग्राउंड भिजवाया गया।

इस मौके पर संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर आजादी का अमृत महोत्सव संस्थान द्वारा मनाया जा रहा है। इसके तहत देशभर में संस्थान से जुड़े सेवा केंद्रों पर सफाई अभियान चलाया जाएगा। मेरा सभी दुकानदारों और नागरिकों से आह्वान है कि अपने घरों और दुकानों को आसपास सफाई बनाकर रखें। दुकान के बाहर एक डस्टबीन जरूर लगाएं।

उन्होंने कहा कि जितना हम साफ-सफाई रखेंगे तो माउंट आबू आने वाले पर्यटक यहां से उतना ही अच्छा संदेश लेकर जाएंगे। इससे हमारे शहर की छवि अच्छी बनेगी। जितना हो सके सफाई बनाए रखें।

ब्रह्माकुमारीका संस्थान समय-समय पर आबू रोड क्षेत्र में सफाई अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करता रहता है।

इस मौके पर ब्रह्माकुमारी संस्थान की बीके शिविका, बीके भानू, बीके रामसुख मिश्रा, बीके रमेश, बीके मोहन, बीके धीरज, बीके कोमल, बीके बुरहान सहित दो सौ से अधिक भाई-बहनों ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...