पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 14 कोरोना संक्रमित मिले:कोरोना वायरस संक्रमण के बढते प्रभाव के बीच गुरुवार को जिले में 14 नए कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आए

आबूरोड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस संक्रमण के बढते प्रभाव के बीच गुरुवार को जिले में 14 नए कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आए। इसके बाद अब तक आए पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढकर 4341 हो गई। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार के अनुसार गुरुवार को आबूरोड की शिवाजी कॉलोनी में 2, महावीर टॉकीज 2, ट्रोमा सेंटर 1, रीको हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 1, नयाखेड़ा व केसरगंज में 1-1, गोकुलवाड़ी, शिवगंज में 2, जेकेपुरम, बनास में 1, कोदरा में 1 व पिंडवाड़ा में 1 नया कोरोना पॉजिटिव रोगी मिला है।

शिवगंज में मिले 4 रोगी मिले
क्षेत्र में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि शेष रहे सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशल ओहरी ने बताया कि 1 जनवरी से 7 जनवरी तक कुल 389 लोगों की कोरोना जांच के सैंपल लिए गए, जिसमें 2 व 4 जनवरी को एक-एक व 6 जनवरी को 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, ये सभी पॉजिटिव शिवगंज शहर में आए है। जबकि पिछले सात दिन में ब्लॉक क्षेत्र के गांवों में एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है।

उन्होंने बताया कि नव वर्ष केे पहले सप्ताह में शिवगंज शहर में 190 व गांवों में 199 लोगों के सैंपल लिए गए। डॉ. ओहरी ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र में अभी तक कोरोना जांच के कुल 17110 लोगों के सैंपल लिए है, जिसमें शहरी क्षेत्र मेंं 344 व ग्रामीण में 215 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनका उपचार होने के बाद 546 लोग ठीक हो गए एवं 7 लोग पॉजिटिव व्यक्तियों की मौत हुई है, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में 1 एवं शहर में 6 व्यक्ति सम्मिलित है।

वर्तमान में 6 पॉजिटिव व्यक्ति है, जो होम क्वारेंटाइन किए गए है। बीसीएमओ ने बताया कि दिसंबर महीने में 2394 व्यक्तियों के सैंपल लिए है, जिसमें 37 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए है। कोरोना जांच के सैंपल शहरी क्षेत्र में 1329 और ग्रामीण क्षेत्र में 1065 व्यक्तियों के लिए गए, जिसमें शहर में 15 व ग्रामीण में 22 पॉजिटिव मिले है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें