पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पुलिस से बचने के लिए कार की स्टेपनी में छुपाया अफीम का दूध, डिक्की खोलने वाला बटन भी छुपाया, 5 गिरफ्तार

सिराेही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवाड़ से अफीम का दूध खरीद जा रहे थे जोधपुर की ओर, टायर व ट्यूब के बीच छिपा रखा था ढाई किलो अफीम का दूध
  • आरोपियों में 19 से 22 साल के तीन युवा भी शामिल

पालडीएम थाना पुलिस ने बुधवार देर रात कार्रवाई करते हुए अफीम के दूध की तस्करी कर रहे पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। आराेपी चितौड़गढ़ के मंगलवाड़ से किसी युवक से यह दूध खरीद जोधपुर की ओर जा रहे थे। हैरानी की बात यह है कि पकड़े गए इन 5 आरोपियों में से तीन की उम्र 19 से 22 साल है। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार एसपी हिम्मत अभिलाष, एएसपी मिलन कुमार जोहिया व डीएसपी मदन सिंह चौहान के निर्देशन में मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पालडीएम थाना अधिकारी सुजानाराम के नेतृत्व में नेशनल हाइवे 62 पर नाकाबंदी के दौरान वाहनों की जांच की जा रही थी। इस पर टैक्सी परमिट कार में बैठे पांच युवकों से पूछताछ शुरू की। इस पर वे घूमने का बहाना बनाने लगे। पुलिस को संदेह हुआ तो कार की जांच की। इसमें चितौडग़ढ़ के पास मंगलवाड़ टोल की पर्ची मिली।

पुलिस को संदेह होने पर स्टेपनी की जांच की तो उसमें ढाई किलो अफीम का दूध छिपा रखा था, जिसे जोधपुर की तरफ ले जा रहे थे। डिप्टी मदन सिंह चौहान ने बताया कि इस पर लाखेआ पुलिस थाना मतोड़ा व हाल भारेवाला नाचना, जैसलमेर निवासी 22 वर्षीय अनिल कुमार, चक ढूढ थाना फलौदी निवासी 20 वर्षीय अनिल, ढाढरवालो की ढाणी दयासागर खारा थाना फलौदी निवासी 38 वर्षीय मांगीलाल, ढाणी मडला कला थाना फलौदी निवासी 19 वर्षीय प्रेम कुमार और बामणु थाना फलौदी निवासी 27 वर्षीय समंदर सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

घूमने का बहाना बनाकर टैक्सी परमिट गाड़ी लेकर निकलते थे आराेपी
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि तस्करी के लिए यह लोग घूमने का बहाना बनाते। इसके लिए एक टोली में चार से पांच लोग टैक्सी परमिट की गाड़ी लेकर निकलते ताकि किसी को शक नहीं हो। इस मामले में भी ऐसा ही थाए यह लोग टैक्सी परमिट की कार लेकर निकलने थे। और जब नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने पूछताछ की तो बताया कि वे उदयपुर घूमने गए थे और अब जोधपुर की तरफ जा रहे हैं। इतना ही नहीं, इन पांच में से तीन युवा भी है जिनकी उम्र 19 से 22 साल की है।

कार्रवाई में पुलिस टीम में यह थे शामिल : थाना अधिकारी सुजानाराम, हैड कांस्टेबल डूंगर सिंह, अशोक कुमार, कांस्टेबल हरीश कुमार, मदन सिंह, कुंभाराम, दिनेश कुमार, अमराराम, नरसिंगाराम और शिवपाल सिंह शामिल थे।

डिक्की खोलने का लीवर हटा पीछे सीट के नीचे छिपाया
थाना अधिकारी सुजानाराम ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए इन्होंने स्टेपनी के टायर व ट्यूब के बीच अफीम का दूध छिपा रखा था। इतना ही नहीं, डिग्गी न खुले इसके लिए इसका बटन भी ड्राइवर के पास से हटा पीछे सीट के नीचे छिपा रखा था ताकि पुलिस डिग्गी को खोल जांच नहीं कर सके। पूछताछ में बताया कि यह सभी उदयपुर घूमने गए थे। पुलिस को संदेह हुआ तो कार की जांच की, जिसमें मंगलवाड़ टोल की पर्ची मिली और जब कार की जांच की तो अफीम का दूध िमला। उन्होंने बताया कि मंगलवाड़ में कि सी युवक से खरीदी थी और इसकी अनुमानित कीमत करीब 4 लाख रुपए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें