पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस सेवादल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कार्यशाला का हुआ शुभारंभ:दाे दिवसीय कार्यशाला का बुधवार काे ग्लाेबल ऑडिटोरियम ब्रह्माकुमारी मनमोहिनी कॉम्पलेक्स में हुआ

आबूराेड19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दाे दिवसीय कार्यशाला का बुधवार काे ग्लाेबल ऑडिटोरियम ब्रह्माकुमारी मनमोहिनी कॉम्पलेक्स में हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत ध्वज वंदन के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने दीप प्रज्वलित कर तथा वंदे मातरम के साथ किया। बुधवार के प्रथम सत्र में मुख्य अतिथि के रुप में राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कार्यकर्ताओं का संबोधन किया।

जोशी ने अपने वर्चुअल संबोधन में कहा कि सेवादल ही एक ऐसा संगठन है जो आम आदमी की आवाज बनकर हमेशा सेवा कार्य करता रहा है। इस कार्यशाला में लालजी देसाई ने संगठनात्मक ढांचे के बारे में विस्तार से वर्णन करते हुए सेवादल साथियों को बताया कि हम सबको मिलकर बूथ इकाई तथा बुनियादी इकाई तक सेवादल को मजबूती के साथ खड़ा करना है, इसमें महिला सेवा दल तथा यंग ब्रिगेड को भी पूरे जोर-शोर से अपना कार्य करना चाहिए, देसाई ने अपना राष्ट्रीय रिपोर्ट कार्ड पेश किया तथा सभी प्रदेश अध्यक्षों से अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करने को कहा। कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने अपने संबोधन में कहा कि हम सबको मिलकर सामाजिक कुरीतियों को बंद करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत एनएसयूआई से की और जनता की सेवा करते हुए आप सबका स्नेह और आशीर्वाद मुझे मिला तथा में लगातार तीसरी बार विधायक बन सका, उन्होंने कहा कि सेवादल जनहित के कार्य करते हुए कांग्रेस को मजबूती के साथ जन-जन तक पहुंचाएं। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ने विधायक संयम लोढ़ा का सूत की माला पहना कर अभिनंदन किया तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया। कल के कार्यक्रम में सेवादल संगठन आने वाले समय में विरोधी ताकतों का कैसे मुकाबला करें तथा आगामी चुनाव में किस तरह से प्रबंधन सहित जन-जन तक अपनी पकड़ बनाए, मैनेजमेंट तथा आमजन को विश्वास में लेकर कांग्रेस के पक्ष में लोगों को वोट देने की अपील करें इन सब बिंदुओं पर चर्चा होगी।

कार्यशाला में सिरोही जिला कांग्रेस सेवा दल के जिला अध्यक्ष कमलेश रावल,आबूरोड नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित जोशी,पूर्व प्रधान ललित सांखला, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष हरीश चौधरी, प्रदेश सचिव निम्बाराम गरासिया, पूर्व चेयरमैन अश्विन गर्ग, पार्षद नरगिस कायमखानी, कांतिलाल परिहार, शमशाद अली अब्बासी, जितेन्द्र बंजारा, सुरेश बंजारा, किरण रैगर, सुनिल राज, गोपाल शर्मा, शिवशंकर शर्मा, मोहम्मद समीर, हमीद कुरैशी, जयंतिलाल मारू, सुंदर देवी, पूजा राणा, मीनू सैनी, नीना परिहार आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...