पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संगोष्ठी:नाॅर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉयज यूनियन के युवा सदस्यों ने नववर्ष के कैलेंडर का किया विमोचन, सगोष्ठी में की चर्चा

आबूरोड5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संगोष्ठी में वक्ताओं ने रेलकर्मियों से लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करने के लिए प्रेरित किया

नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉयज यूनियन आबूरोड शाखा के युवा सदस्यों द्वारा नववर्ष-2021 के कैलेंडर का विमोचन किया गया। इस दौरान एक संगोष्ठी का भी आयोजन हुआ। इसमें वक्ताओं ने रेलकर्मियों से लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। मंडल इंजीनियरिंग विभाग के सहायक अभियंता ऋषभ डंगायच ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए प्रत्येक व्यक्ति को लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करना होता है।

बिना लक्ष्य के सफलता प्राप्त करना संभव नहीं होता है। ऐसे व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाते हैं। स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को भी जीवन में अक्षरस अनुसरण करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके दिनेश योगी, हेमंत, महेन्द्र मीना, कुशलेन्द्र, विशाल, आशीष मित्तल, श्रवण चौधरी, ओमाराम, प्रभात व प्रवीण मरमट ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन रमेश मोरवाल ने किया।

रेलकर्मियों की समस्याओं एवं मांगों पर भी की चर्चा : इस दौरान सुदीश सोनी ने युवा रेलकर्मियों को नई सोच व ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर देश, समाज व संगठन के विकास व निर्माण में सक्रिय योगदान देने का आव्हान किया। श्रवण चौधरी ने कहा कि ऑल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन की ओर से नववर्ष के शुरुआती दौर से ही नई पेंशन स्कीम को हटाकर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

इसमें सबको सक्रिय भागेदारी निभाने की आवश्यकता है। कौशलेन्द्र ने कहा कि रेलवे कर्मचारियों के सामने भविष्य में कई प्रकार की चुनौतियां आने वाली है। निजीकरण को पीछे के रास्ते से प्रवेश दिया जा रहा है। केटेगरी के नाम पर कर्मचारियों को बांटा जा रहा है, ताकि वे अपनी समस्या में ही उलझे रहे। इस मौके ओमाराम ने आभार जताया।

कार्यक्रम में शिशुपाल ओझा, देवेन्द्र शर्मा, समंदरसिंह राठौड़ एवं डीजलशेड शाखा अध्यक्ष ने भी रेलकर्मियों को सं‍बोधित किया। इस मौके राजेश अग्रवाल, मांगूसिह रावत, अर्जुनसिंह राठौर, चंद्रशेखर, संजय शर्मा, अनिलसिंह, जितेंद्र शर्मा, महेंद्र गेना, महेंद्र शर्मा, गौरव गौड़ व बाबू्सिंह गुर्जर मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser