कोरोना से डरना नहीं, लड़ना है:आप जागरूक हैं तो कोरोना वायरस रहेगा दूर: डॉ. प्रियंका

बड़गांव6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. प्रियंका - Dainik Bhaskar
डॉ. प्रियंका

कोरोना महामारी चारो तरफ तेजी से अपना पैर पसार रहा है। दिन पर दिन कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दिनों दिन अधिक संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। इस कोरोना महामारी के बचाओ एवं नियंत्रण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बडगांव की डॉ. प्रियंका शर्मा ने कहा अगर आप जागरूक हैं, तो कोरोना महामारी से अपने और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं।

उनका कहना है कोरोना नियंत्रण के लिए जारी किए गए गाइडलाइन का नियमित पालन करें। जैसे बिना मास्क की कही भी बाहर ना निकले, अनावश्यक यात्रा ना करें, पूरी तरह से शारीरिक दूरी के मानदंडों का पालन करें, ऐसे व्यक्ति से दूर रहे जिसे खांसी हो, फेस मास्क ठीक से लगाए, शाकाहारी भोजन को प्राथमिकता दें। इसके साथ हमेशा सैनिटाइजर का उपयोग करें और इम्युनिटी बढ़ाएं। नियमित इन नियमों का पालन करके कोरोना संक्रमित होने से बचा जा सकता है।

अफवाह में न आएं, टीका लगवाएं यह पूर्णत सुरक्षित

बड़गांव सेक्टर में कोरोना वैक्सीन लगवाने लोग आगे नहीं आ रहे हैं। इसका कारण लोगों के मन में एक अज्ञात भय है, जो कि पूर्णत गलत है। अब तक जो भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया है, वह पूर्णत सुरक्षित है। इसलिए किसी भी अफवाह में ना आए बड़गांव स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण जारी है, आप अपने परिवार के साथ आए और कोरोना टीका लगाकर अपना एवं अपने परिवार का जीवन सुरक्षित रखें।

खबरें और भी हैं...