पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:पीवी 24 से 126 तक प्रस्तावित नई सड़क का गांव से गुजरने का विरोध

बड़गांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों का कहना है कि पुरानी सड़क की ही मरम्मत करवाई जाए

ॉप्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का लाभ ग्रामीणों को मिले, उन्हें आवागमन का साधन उपलब्ध कराना ही इस योजना का उद्देश्य है। इस क्षेत्र में बनने वाली सड़कों पर केवल ठेकेदार और अधिकारी आपस में सामंजस्य बैठाकर काम कर रहे हैं, उन्हें ग्रामीणों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। ग्रामीण अपनी समस्या संबंधित विभाग को बता रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। थक हार कर ग्रामीणों ने बुधवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर समस्या का निराकरण करने की मांग की है। ठेकेदार द्वारा पुरानी सड़क को छोड़कर गांव की गलियों के बीच का फायदा उठाकर कम चौड़ाई में बनाया जा रहा है। गांव के बीच से ग्राम पंचायत द्वारा सड़क बनवाई गई है। इसी के ऊपर लीपापोती की जा रही है। इस सड़क के बनने से दोनों गांव के ग्रामीणों को कोई फायदा नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने कहा पुरानी सड़क पीडब्ल्यूडी की सड़क से जुड़ जाती है। इसको छोड़कर ठेकेदार गांव के बीच से सड़क बना रहा है, जिसे बंद कराकर गांव के बाहर से जाने वाली पुरानी सड़क पर इस नई सड़क को बनाया जाए।

एक नजर सड़क पर

  • सड़क का नाम: रामकृष्णपुर पीवी 126 से रूपनगर पीवी 24 तक
  • मार्ग की लंबाई: 3.15
  • लागत: 142.19 लाख
  • ठेकेदार का नाम: मे लैंडमार्क रायल इंजीनियरिंग राजनांदगांव

पंचायत ने भी जताई आपत्ति
ग्राम पंचायत के पंचों ने कहा कि सड़क को गांव के बाहर से जाने वाली पुरानी सड़क पर ही बनाई जाए। बुधवार को ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पखांजूर पहुंचकर ज्ञापन सौँपा।

सड़क निर्माण गुणवत्ता व सही मापदंड से किया जा रहा
पीएमजीएसवाय भानुप्रतापपुर के कार्यपालन अभियंता बीके भार्गव ने कहा रामकृष्णपुर 126 से पीवी 24 तक बनने वाली सड़क स्वीकृत मार्ग पर ही बनाया जा रहा है। ग्रामीणों की शिकायत मिली थी, जांच कराई गई है। सड़क की चौड़ाई में कोई कमी नहीं आ रही है। सड़क निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता व सही मापदंड के अंतर्गत ही कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें