पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:गोचर भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर नहीं हुई कार्रवाई, ग्रामीणों में आक्रोश

बागोड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के नई मोरसीम व मोरसीम के ग्रामीणों ने गत दिनों ग्राम मोरसीम व नई मोरसीम में भूमाफिया द्वारा अतिक्रमण कर सरकारी ओरण गोचर व नदी नाले पर अतिक्रमण कर उस पर कब्जा कर दिया हैं। व भुमाफियो ने उस जगह पर कब्जा कर पक्का निर्माण तक ही कर दिया हैं।

इस संबंध में गत 27 अगस्त को तहसीलदार ने हल्का पटवारी को आदेश जारी कर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट पेश करने को कहा था। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं। उल्लेखनीय हैं कि अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने कई बार मौखिक रूप से शिकायत के बावजूद भी अधिकारी कार्रवाई को लेकर कतरा रहे हैं। साथ ही अतिकर्मियों पर किसी तरह की कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमियों के हौसले कार्रवाई नहीं होने से बुलंद होते जा रहे हैं।

अतिक्रमण को लेकर ग्राम वासियों की ओर से जिला कलेक्टर जालौर को भी ज्ञापन दिया गया था इस मामले को लेकर हाईकोर्ट ने अपने आदेश में यथा स्थिति बनी रहनी चाहिए का आदेश दिया जा चुका हैं। लेकिन भूमाफिया की दबंगई के आगे कोर्ट के आदेश की पालना नहीं हो रही हैं।

इन अतिक्रमियों के आगे कानून बौना साबित हो रहा हैं। ग्रामीणों ने गोचर भूमि पर किए कब्जे व भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को ध्वज कर अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने की मांग की थी। लेकिन ईन अतिकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में भारी रोष हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें