इलाज / वायरस से बचाव के लिए कोरोना के योद्धाओं को पिलाया काढ़ा

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बागोड़ा. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए उपखंड अधिकारी एसडीएम मृदुला शेखावत के निर्देशन में चिकित्सा विभाग के आयुर्वेदिक डॉ. चंद्रकिशोर शर्मा सहित अधिकारियों ने कोरोना के योद्धाओं एवं लोगों को निरोगी रखने के लिए स्वास्थ्यवर्धक औषधि वितरण कर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कार्य स्थल एवं विभिन्न सरकारी विभाग के कार्मिक सहित विभिन्न धार्मिक सहित विभिन्न जगहों पर जाकर काढा स्वास्थ्य वितरण कर रहे हैं।

जिसमें योद्धा चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी एवं तहसील के समस्त स्टाफ समेत काफी जगहों पर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर काढ़ा पिलाकर कोरोना एडवाइजरी का संदेश दिया जा रहा हैं। एसडीएम शेखावत ने बताया कि काढा वितरण कस्बे में कोरोना  के याेद्धाअाें को पिलाया जा रहा हैं। जिसमें आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बना रहे हैं।काढा कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां से काढा बनाया जा रहा हैं।

जिसमें गिलोय, काली मिर्च, लोंग, तुलसी, गुड एवं आयुर्वेद की जड़ी बूटियों से काढ़े का निर्माण किया गया हैं। इसका काढ़े के प्रयोग से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती हैं और कांढा वितरण में सोशल डिस्टेंडिग का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा हैं। इस दौरान डॉ. चंद्रकिशोर शर्मा, संजय बोहरा, हीरसिंह चौहान, हरिराम सारण, जोराराम चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी मोहनलाल विश्नोई, खेमसिंह समेत प्रशासनिक अधिकारी काफी संख्या में मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना