पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव की तैयारी:बाली चुनाव काे लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक

बाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका चुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को रंजन सराय के सभागार में जिला सह प्रभारी संध्या चौधरी के सान्निध्य में हुई। बैठक में कांग्रेसजनों ने नगर में कांग्रेस बोर्ड बनाने को लेकर मंथन किया। जिला सह प्रभारी संध्या चौधरी ने कहा कि सभी कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनावी रण में जुट जाए।

कांग्रेस का बोर्ड एक होकर चुनाव लड़ने से ही बनेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रथम वरीयता उसी को दी जाएगी, जो जीतने के काबिल है। बैठक में रतन जणवा, दुर्गासिंह राठौड़, चंदनसिंह राजपुरोहित, अमृत परिहार, नगर कांग्रेस अध्यक्ष अकरम कुरैशी, इंदू चौधरी, अब्दुल नासिर, कानाराम चौधरी, वेदप्रकाश गहलोत, मोहम्मद आरिफ, हीरालाल सुथार, मांगीलाल चौधरी, अजयपालसिंह जोधा, रामलाल मेघवाल, भंवर डांगी आदि माैजूद थे।

इधर, 32 अभ्यर्थियाें ने 34 नामांकन दाखिल किए
नामांकन के तीसरे 7 ही नगर निकायाें में 32 अभ्यर्थियाें ने 34 नामांकन दाखिल किए। इसमें बाली में 2, फालना में दाे अभ्यर्थियाें ने तीन, जैतारण में 1, रानी में एक, सादड़ी में 17, साेजत में 7 व तखतगढ़ में 2 अभ्यर्थियाें ने 3 नामांकन दाखिल किए। अब तक कुल 57 अभ्यर्थियाें ने 63 नामांकन दाखिल किए हैं।

शहरी निकाय चुनाव कार्यक्रम के तीसरे दिन बुधवार को विभिन्न वार्डों से 7 उम्मीदवारों ने अपने नाम निर्देशन पत्र जमा कराए। वार्ड संख्या 1 से 20 के रिटर्निंग ऑफिसर दौलतराम चौधरी ने बताया कि बुधवार को वार्ड संख्या 6 से राहुल,वार्ड संख्या 16 से शहजाद, वार्ड संख्या 2 से अनीशा बानो ने आवेदन जमा कराए। वहीं वार्ड संख्या 21 से 40 के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी राजेश मेवाड़ा ने बताया कि वार्ड संख्या 25 से ओमप्रकाश, 31 से रेखा बोराणा, 28 से उर्मिला तथा वार्ड संख्या 30 से राजेश ने आवेदन जमा कराए।

नगरपालिका के 25 वार्ड में निकाय चुनावों को लेकर दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों ने तीसरे दिन मात्र एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। रिटर्निंग अधिकारी डाॅ. भास्कर विश्नोई ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन वार्ड संख्या 22 से कल्याणपुरी ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया।

नगरपालिका चुनाव में उम्मीदवार के नामांकन प्रक्रिया भरने की अंतिम तिथि 15 जनवरी तक सुबह 10.30 से 3 बजे तक होगी। 16 जनवरी को नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। 19 जनवरी काे दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार द्वारा नाम वापसी, 20 जनवरी को चुनाव चिन्हों का आवंटन, 28 जनवरी को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। वहीं 31 जनवरी को सुबह 9 बजे से मतगणना होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser