पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Bali
  • There Is A Possibility Of Rain In The District Till September 20, There Will Be A Drop In Day And Night Temperature, Water Inflow In Rivers And Ponds.

रघुनाथपुरा बांध और सुकड़ी नदी में आया पानी:जिले में 20 सितंबर तक बारिश की संभावना, दिन व रात के तापमान में हाेगी गिरावट, नदी-नालों और तालाबों में पानी की आवक

बाली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाली की सुकड़ी नदी के 27 पुलियों में शाम 6.15 बजे से बहता पानी। - Dainik Bhaskar
बाली की सुकड़ी नदी के 27 पुलियों में शाम 6.15 बजे से बहता पानी।

जिले में जाता हुआ मानसून जाेरदार बरस रहा है। वहीं माैसम विभाग ने भी 16 सितंबर तक बारिश की संभावना बता दी है। यह 20 सितंबर तक भी जारी रह सकता है। मानसून की इस रफ्तार से उम्मीद जताई जा रही है कि अगस्त में जो कम बरसात हुई थी, उसकी रिकवरी इस महीने होने की उम्मीद है। सितम्बर शुरू होने के बाद अब तक जिले में रुक-रुककर हर जगह बारिश हुई है, जो अगले 7-8 दिन और चलने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में जो सिस्टम एक्टिव हुआ है, उसके कारण 15 सितम्बर से राज्य में अच्छी बरसात होगी। वहींं पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े जवाई बांध में पानी की आवक जारी है। बाली के रघुनाथपुरा बांध में भी पानी की आवक हुई है। सादड़ी में अरावली की वादियाें में तेज बारिश हाे रही है। इस बारिश के बाद सादड़ी क्षेत्र के अंबेडकर नगर में पानी भर गया।

इसी तरह खुदाबक्श बाबा की दरगाह के आगे, आखरिया चौक व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के आगे पानी भर गया। राेहट में शाम तक बारिश का दाैर जारी रहा। इसी तरह सिणगारी, रामपुरा, कलाली, दलपतगढ़, अरटिया, भाकरीवाला, झीतड़ा, इन्द्रोका की‌ ढाणी, काला पीपल की ढाणी, पिपलिया की ढाणी, सांवलता कलां, सांवलता खुर्द आदि जगहों पर कहीं पर हल्की बारिश तो कहीं पर मध्यम व तेज बारिश हुई।

बेड़ा : दिनभर रुक-रुककर बारिश

गांव सहित आसपास के क्षेत्र में रविवार काे दिनभर रुक-रुक कर बारिश हाे रही है। बेड़ा नदी पूरे वेग से बहने लगी है। नदी पर बने पुलिया पर पानी भरने से वाहन चालकाें काे भी परेशानी हाे रही है।

बाली: रघुनाथपुरा बांध में आया पानी

नगर सहित उपखंड के बोया, बेड़ा, सेवाड़ी, सेसली, श्रीसेला सहित विभिन्न आदिवासी भीमाणा व अन्य गांवों में रविवार को बरसात हुई। पानी सड़क पर बहता नजर आया। वहीं क्षेत्र के रघुनाथपुरा बांध में भी पानी आया।

अब आगे क्या

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया सक्रिय है। इसी कारण प्रदेश में 16 सितंबर तक मानसून सक्रिय रहेगा।

खबरें और भी हैं...