पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:जनसुनवाई में छाया रहा पेयजल-बिजली का मुद्दा

भीनमाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलाध्यक्ष ने समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

स्थानीय कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह राठौड़ ने आमजन की समस्याओं के त्वरित निवारण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस दौरान शहर में जगह-जगह चल रही पेयजल समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों से जानकारी लेकर उनके समाधान पर चर्चा की गई।  जनसुनवाई के दौरान सुरेश व्यास ने कहा कि इन दिनों बालसमंद बांध के लिए सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है जो शहर के लिए सराहनीय पहल है। बालसमंद बांध में वर्षों पुरानी नहर की मरम्मत करके पानी लाने की कवायद की जा रही है लेकिन नदी का लेवल नीचे चले जाने के कारण सागी नदी का पानी नही पहुंच पाएगा इसके लिए उन्होंने इसका समाधान करने के लिए अपनी बात रखी।

जिस पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीतसिंह राठौड़ ने जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता अब्दुल हमीद से जानकारी लेकर इस दिशा में किए जाने वाले कार्यों के बारे में चर्चा की। इसके पश्चात रंगाला, भालनी के किसानों द्वारा इन दिनों खराब मीटर लगाने, बिजली बिलों में गड़बडिय़ों को लेकर हो रही परेशानी को बताया।

किसानों ने कहा कि कई कृषि बेरो पर बिलो में गड़बडिय़ों मिल रही है जिससे उनको बिल सही करवाने में पूरा दिन लग जाता है। इस समस्या पर डॉ. सिंह ने डिस्कॉम के अधिकारियों से वार्ता कर इसके त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।

इसके पश्चात शहर के विभिन्न मौहल्लों से पहुंचे लोगों ने कहा कि कई जगहों पर पुराने पाइप लाइन एवं कम प्रेशर की वजह से पानी अंतिम छोर तक नही पहुंच पाता है जिससे लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस पर जलदाय विभाग के अधिकारियों को जहा-जहा भी पेयजल समस्या है वहा का शीघ्र समाधान करवाने के लिए कहा गया। इस अवसर पर सुरेश व्यास, हंजारीमल परमार, एडवोकेट रमेश कुमार सुथार, शकुर खां नांदिया सहित कई लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें