बिजली चाेरी / रामसीन रोड पर पूर्व सरपंच के होटल में बिजली चोरी पकड़ी, 31 लाख 28 हजार का लगाया जुर्माना

कृष्णा महल होटल पर पुलिस ने कार्रवाई की। कृष्णा महल होटल पर पुलिस ने कार्रवाई की।
X
कृष्णा महल होटल पर पुलिस ने कार्रवाई की।कृष्णा महल होटल पर पुलिस ने कार्रवाई की।

  • जोधपुर व जालोर विजिलेंस टीम की संयुक्त कार्रवाई, ट्रोल फ्री नंबर पर मिली थी शिकायत, ट्रांसफार्मर से सीधी कर रहे थे बिजली चाेरी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भीनमाल. डिस्कॉम की विजिलेंस टीम ने शहर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूनासा के पूर्व सरपंच के आलीशान होटल में बिजली चोरी पकड़ी है। टीम ने रामसीन रोड स्थित कृष्णा महल होटल पर कार्रवाई करते हुए 31 लाख 28 हजार 502 रुपए का जुर्माना लगाकर ट्रांसफार्मर व मीटर जब्त करने के साथ हाेटल का बिजली कनेक्शन काट दिया है। होटल संचालक ने मीटर के पास से ही एक अलग सर्विस लाइन लेकर बिजली चोरी कर रहा था।

जानकारी के अनुसार इन दिनों डिस्कॉम ने बिजली चोरी राेकने पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं बिजली छीजत को न्यूनतम स्तर पर लाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के तहत शहर के जालोर रोड पर स्थित कृष्णा महल होटल में कार्रवाई की। इस दाैरान यहां बिजली चोरी करते पाए जाने पर टीम ने होटल मालिक पूनासा के पूर्व सरपंच प्रकाश पुत्र राजूराम विश्नोई को 31 लाख 28 हजार 502 रुपए का जुर्माना वसूलने के लिए नोटिस दिया है।

यह बिजली चोरी कब से की जा रही थी, इस बारे में विजिलेंस की स्पेशल टीम जांच करेगी। कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर डिस्कॉम रामसिंह के निर्देशानुसार जालोर अधीक्षण अभियंता चतरसिंह मीणा के निर्देशन एवं अली मोहम्मद उप पुलिस अधीक्षक जोधपुर डिस्कॉम जालोर के पर्यवेक्षण में सतर्कता अधिकारियों की गठित टीम सहायक अभियंता निम्बाराम जाणी, जवानाराम खारोल, महेश नागर, थानाधिकारी त्रिलोकचंद ने मौके पर पहुंच बिजली चोरी पकड़ने में सफलता हासिल की। 

अवैध रूप से खींची दूसरी लाइन बिजली चोरी के उपयोग में ली जा रही थी

रामसीन रोड पर स्थित इस होटल में लंबे समय से बिजली की चोरी की जा रही थी। होटल संचालक ने मीटर में आ रही सर्विस लाइन के अतिरिक्त दूसरी सर्विस लाइन सीधे ट्रांसफार्मर से ही जोड़ रखी थी। विजिलेंस की टीम ने मीटर के पास से गुजर रही अतिरिक्त लाइन को जब चैक किया तो वह हैरान रह गए। अवैध रूप से खींची गई दूसरी लाइन बिजली चोरी करने के उपयोग में ली जा रही थी। होटल जिस जगह पर स्थित हंै वह भीनमाल-रामीसन रोड मुख्य मार्ग है।   
ट्रोल फ्री नंबर पर मिली शिकायत तो की कार्रवाई, 2 साल पहले बनाया था होटल 
पूर्व सरपंच प्रकाश बिश्नोई ने 2 साल पहले आलीशान होटल बनाकर शुरू किया था। कुछ दिन पूर्व ट्रोल फ्री नंबर पर किसी शिकायतकर्ता द्वारा बिजली चोरी करने की शिकायत मिली। इस पर जोधपुर से टीम मौके पर पहुंचकर जालोर की टीम के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया। 
पूर्व सरपंच प्रकाश विश्नोई की है होटल

प्रकाश विश्रोई


मंगलवार को जिस आलीशान होटल में विजिलेंस की टीम ने बिजली चोरी का मामला पकड़ा है वह भीनमाल पंचायत समिति के पूनासा गांव के पूर्व सरपंच प्रकाश विश्नोई की है। गौरतलब है कि वर्ष 2018 में फरवरी माह में पूनासा सरपंच विश्नोई के विरूद्ध गिरफ्तारी वारंट लेकर मध्यप्रदेश पुलिस पूनासा गांव पहुंची थी। इस दौरान सरपंच मौके से फरार हो गया था।

इसके पश्चात सरपंच ने कैम्पर गाड़ी को रिवर्स में लेकर मध्यप्रदेश पुलिस की जीप को टक्कर मार दी, जिससे बोलेरो जीप पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। एमपी पुलिस ने सरपंच के विरूद्ध स्थानीय थाने में राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज करवाया था। पूनासा सरपंच विश्नोई पूर्व में भी तस्करी, विवादों से घिरे रह चुके है। वर्तमान में भी कई मामले न्यायालय में विचाराधीन है।
जुर्माना राशि जमा करवाने काे लेकर दिया नाेटिस

  • बिजली चोरी के प्रकरणों में जुर्माना राशि जमा करवाने के लिए संबंधित उपभोक्ता को नोटिस जारी किया जाएगा। निर्धारित समयावधि में जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर दोषी के विरुद्ध विधिक कार्रवाई के लिए संबंधित विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाने की कार्रवाई की जाएगी।  -चरतसिंह मीणा, एसई जालोर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना