भीनमाल में नवीन पेंशन नीति का विरोध:कर्मचारियों ने कार्यालय के सामने अध्यादेश की जलाई होली, कहा- मांग नहीं मानी तो सड़कों पर करेंगे आंदोलन

भीनमाल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भीनमाल उपखंड कार्यालय के आगे कर्मचारियों ने नवीन पेंशन नीति के अध्यादेश की होली जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयकरण खिलेरी ने बताया कि 1 जनवरी 2004 को केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन नीति समाप्त करके नवीन पेंशन नीति लागू कर दी।

इसी क्रम में राजस्थान की सरकार ने 14 जनवरी 2004 को नवीन पेंशन नीति का अध्यादेश जारी किया। उसी अध्यादेश की शुक्रवार को होली जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

रास नहीं आई नवीन पेंशन नीति

खिलेरी ने कहा कि नवीन पेंशन नीति कर्मचारियों के हित में नहीं है। इस पेंशन नीति में 10 प्रतिशत कर्मचारी की कटौती की जाती है। पटवार संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शंकर लाल चौधरी ने बताया कि यदि समय रहते हुए सरकार ने पुरानी पेंशन नीति लागू नहीं की तो कर्मचारी सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

लड़ाई लड़ने का किया आह्वान

मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई ने सभी कर्मचारियों के एकजुट होकर अपने हक की लड़ाई के लिए आगे आने का आह्वान किया। इस अवसर पर शंकर लाल चौधरी अध्यक्ष पटवार संघ, मांगीलाल, प्रवीण खत्री, सुरेश बिश्नोई, जयंतीलाल जीनगर, अशोक कुमार, ओमप्रकाश सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...