पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:भीनमाल उपखंड क्षेत्र में टीकाकरण को लेकर उत्साह, 2 हजार 328 टीके लगाए

भीनमाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर को बढ़ते देख स्थानीय लोगों में टीकाकरण काे लेकर हाेड़ मची हैं। बीसीएमओ डॉ दिनेश विश्नोई ने बताया कि जिले में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शहर सहित आसपास के गांवों में अलग-अलग जगह पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

मंगलवार को भीनमाल उपखंड क्षेत्र में 2 हजार 328 लोगों ने टीके लगवाए हैं। उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि और राज्य सरकार की एडवाइजरी का पालन करवाने के लिए प्रशासन पुलिस व नगर पालिका की संयुक्त टीमें लगातार काम कर रही है। शहर में विभिन्न जगह पर बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अलग-अलग जगह पर चालान भी बनाए जा रहे हैं। वही सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

करडा कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत कोडका प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मंगलवार को वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिए टीकाकरण के चौथे चरण के तहत 45 वर्ष पार कर चुके लोगों के टीका लगाया गया। चिकित्सा प्रभारी दिनेश कुमार विश्नोई ने बताया की करडा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एमएन प्रथम रूगनाथाराम खिलेरी की देखरेख में मेलनर्स सांवलाराम व एनएम रमीला द्वारा 70 लोगों के प्रथम व द्वितीय डोज के कोविशिल्ड के टीके लगवाए गए।

वही कोडका प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्सा प्रभारी सुरेश कुमार मांजु की निगरानी में एएनएम जयालुक द्वारा 50 लोगों के प्रथम व द्वितीय डोज कोविशिल्ड के टीेके लगवाए गए। मंगलवार को करडा समेत कोडका सीएचसी व भाटीप उपस्वास्थ्य केन्द्र पर टीकों को अभाव रहा। ऐसे में मंगलवार को टीकाकरण कम हुआ है। वही बुधवार को भी इन केन्द्रों पर टीकाकरण जारी रहेगा।
मेंगलवा पुनावास गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्वालय में मंगलवार को कोरोना टीके लगाए गए व लोगो को कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक किया गया।सरंपच मुनिया कंवर ने बताया कि पुनावास गांव में 45 साल से ऊपर 103 लोगो को जागरूक कर कोरोना के टीके लगाए गए।

उन्होंने ने बताया कि 103 लोगो को जागरूक कर टीके लगाए गए। इस मौके पर एएनएम गीता यादव, प्रधानाध्यापक बाबूलाल परिहार, चन्दनसिंह, नरसाराम, शैलेन्द्रसिंह, दशरथसिंह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत कई जने मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें