पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता:भीनमाल में अब शादी समारोह में रहेगी सरकारी कार्मिक की ड्यूटी

भीनमालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उपखंड प्रशासन ने भी अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। अब शादी समारोह पर एक सरकारी कार्मिक की ड्यूटी 24 घंटे रहेगी। गुरुवार को उपखण्ड प्रशासन ने शादी विवाह आयोजकों को समारोह रद्द करने के लिए अपील की है।

इधर उपखंड प्रशासन द्वारा रोजाना बिना वजह घूमने वाले लोगों को क्वारेंटाइन करना, वाहनों को जब्त करना, दुकानों को सीज करने की कार्रवाई नियमित रूप से की जा रही है। भर्ती मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए रोजाना भामाशाह की बैठक भी ली जा रही है।

एसडीएम ओमप्रकाश ने बताया कि सख्ती बरतने के बावजूद भी कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसका परिणाम यह हो रहा है कि रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और संसाधन घटते जा रहे हैं। आगामी मई माह में होने वाले शादी समारोह आयोजकों को रद्द करना चाहिए ताकि संक्रमण और अधिक नहीं फैल सके। विवाह समारोह कैंसिल करने वाले आयोजकों को उपखंड प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

24 घंटे ड्यूटी करेगा कर्मचारी
उपखंड क्षेत्र में कहीं भी विवाह समारोह में अब लोग भीड़ एकत्रित नहीं कर सकेंगे। उपखंड प्रशासन ने विवाह समारोह पर एक सरकारी कर्मचारी की डयूटी नियमित रूप से लगा दी है, जो 24 घंटे ड्यूटी करेगा। विवाह स्थल पर जब भी 31 से ज्यादा लोगों की भीड़ होती है तो वह तुरंत संबंधित अधिकारी को सूचना देगा इसके पश्चात टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंचेगी।

उपखंड क्षेत्र में विवाह समारोह में एकत्रित हो रही भारी भीड़ के बाद एक टीम का गठन किया गया है जो 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहेगी। क्षेत्र में होने वाले प्रत्येक विवाह समारोह में अभी एक सरकारी कार्मिक तैनात रहेगा और हर समय विवाह स्थल पर नजर रखेगा। -ओमप्रकाश, एसडीएम, भीनमाल

खबरें और भी हैं...