पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुल्क में अमन व सुकून की दुआ की:भीनमाल में रजा मस्जिद की संग-ए-बुनियाद कार्यक्रम आयोजित

भीनमाल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में फाफरिया कॉलोनी में स्थित गुलशन ए ख़्वाजा मदरसा परिसर में रजा मस्जिद की संग-ए-बुनियाद रविवार को रखा गया। मेहमाने खुशुशी पीर-ए-तरीकत मोहम्मद इशहाक जिलानी साहब एवं हज़रत अल्लामा कारी अब्दुल वहीद क़ादरी साहब के हाथों रज़ा मस्जिद की संग-ए-बुनियाद रखी।

इससे पूर्व आम मुस्लिम समाज के तत्वावधान में जलसे का आयोजन किया गया, जिसमें नाते पाक व हज़रत कारी अब्दुल वहीद की ओर से तक़रीर पेश की। तकरीर पेश करते हुए कहा कि दुनिया में जो कोई मस्जिद बनाने में ताउन करता है, उसे अल्लाह तआला जन्नत में महल अता फरमाता है।

मस्जिद की तामीर में हिस्सा लेने वालों के लिए परवरदिगार उनका घर जन्नतुल फिरदौस में बना देता है। उन्होंने कहा की नबी ए करीम ने मस्जिद-ए-नबवी की संग ए बुनियाद रखते हुए अपना सब कुछ लगा दिया और अपने लिए कुछ नहीं रखा। जब इंसान मर जाता है तो अमल का सिलसिला बंद हो जाता है पर तीन अमल का सवाब मरने के बाद भी जारी रहता है, जिसमें नेक अमाल, सदक़ा-ए-ज़रिया व नेक औलाद शामिल है।

इसके पश्चात पीर ए तरीक़त के आगाज़ पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिद की बुनियाद के लिए विभिन्न राशियों की बोलियां लगा कर मस्जिद की तामीर का हिस्सा बने। मस्जिद की संगे बुनियाद के बाद मुल्क में अमन व सुकून की दुआ की। इस मौके शहर के सभी उलेमा और मोमिन भाई मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...