पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:भीनमाल में थड़ी, ठेला व फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले 355 लोगों का सर्वे

भीनमाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना के तहत नगरपालिका क्षेत्र में लॉकडाउन से प्रभावित हुए थडी, ठेला, फुटपाथ एवं फेरी लगाने वालो के लिए पालिका कर्मचारियों द्वारा सर्वे किया जा रहा है। अधिशाषी अधिकारी प्रतापसिंह भाटी ने बताया कि योजना में पात्र स्ट्रीट वेंडरो को दस हजार रुपए तक का ऋण बैंक द्वारा दिया जाएगा। लगातार किश्त चुकाने पर ब्याज में 7 प्रतिशत की सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी।

डिजिटल पेटीएम, फोन-पे, गुगल पे इत्यादि भुगतान करने पर 1 हजार 200 रुपए का कैशबैक भी मिलने की सुविधा है। एनयूएलएम प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि इस ऋण का फायदा स्ट्रीट वेंडरो को अपना लॉकडाउन के दौरान व्यवसाय प्रभावित होने के बाद उसे फिर से आगे बढ़ाने में सहयोग मिलेगा।

इस योजना का लाभ लेने के लिए जिनका 24 मार्च 2020 से पूर्व पंजीयन हो रखा है उनको भी द्बारा पंजीयन करवाना जरूरी है। अब तक शहर में स्ट्रीट वेंडर व फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले 355 लोगों का सर्वे किया जा चुका है। निर्धारित दस्तावेजों के साथ शहर आजीविका के सर्वे के दौरान या नगरपालिका नगरपालिका एनयूएलएम शाखा में आवेदन किया जा सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें