भीनमाल में दो ऑक्सीजन प्लांट शुरू:कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित बढ़ने पर भी नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत, प्रशासन ने की व्यापक व्यवस्था

भीनमाल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भीनमाल में पर कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत हो गई थी। उस समय प्रशासन के आग्रह पर मुंबई से प्रवासियों ने सिलेंडर भेजकर राहत पहुंचाई थी। लेकिन तीसरी लहर में ऐसा नहीं होगा, क्योंकि राजकीय चिकित्सालय में दो ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो चुके हैं।

इसका ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को उपखंड अधिकारी जवाहर राम चौधरी ने दोनों ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया।

रोजाना हो रही 100 लोगों की जांच

उपखंड मुख्यालय पर कोरोना की जांच के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत राजकीय चिकित्सालय सहित अन्य जगहों पर रोजाना 100 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जनवरी से अब तक 1 हजार 710 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। हालांकि अभी तक एक भी कोरोना मरीज सामने नहीं आया है।

दो ऑक्सीजन प्लांट शुरू

शुक्रवार को उपखंड अधिकारी जवाहर राम चौधरी, चिकित्सा प्रभारी डॉ. एमएम जांगिड़ ने राजकीय चिकित्सालय में बनाए गए दो ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। एसडीएम ने केयर सेंटर में लगाए गए बेड, स्टाफ की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

दोनों ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने के बाद संभावना जताई जा रही है कि तीसरी लहर में ऑक्सीजन के लिए किसी तरह की किल्लत नहीं हो सकेगी।

खबरें और भी हैं...