पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी:डी-फार्मा कोर्स करवाने के नाम पर हड़पे 1.40 लाख रूपए, आरोपियों ने फर्जी प्रवेश पत्र थमाया, मुकदमा दर्ज

फालनाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में डी-फार्मा का काेर्स कराने के नाम पर एक युवक के साथ धाेखाधड़ी करने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में आराेपी ने युवक के परिजनाें से 1.40 लाख रुपए हड़प लिए तथा एक काॅलेज का फर्जी एडमिशन कार्ड थमा दिया। पुलिस ने काेर्ट के इस्तगासे के जरिए मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार बेरा टांगलावा बिजाेवा निवासी प्रवीण कुमार चौधरी ने मुकदमा दर्ज करवाया कि उच्च शिक्षा डी- फार्मा दिलवाने के एवज में प्रलोभन देते हुए कैलाश कुमार, महेंद्र कुमार, जेठाराम, सूजाराम को प्रवीण पुत्र अमराराम चौधरी ने एक लाख चालीस हजार रूपए ले लिए। आरोपियों ने उससे नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर टेक्निकल यूनिवर्सिटी, गुवाहाटी व अरुणाचल प्रदेश से करवाने का आश्वासन दिया था।

इसके बाद प्रवीण पुत्र अमराराम चौधरी ने फर्जी एडमिशन कार्ड देते हुए उससे जयपुर में परीक्षा होना बताया। रिपाेर्ट में आराेप लगाया कि उससे इस एडमिशन कार्ड के जरिए उससे 21 मई 2018 से 26 मई 2018 तक परीक्षा भी दिलवाई। रिजल्ट नहीं आते देख पता करने पर बताया कि जिसकी फीस भरी है, वह कॉलेज बंद हो गई है, अब दूसरी कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा।

दूसरी कॉलेज में भी प्रवेश नहीं मिलने पर वह अपने साथियों के साथ प्रवीण को बिना बताए सीधे काॅलेज, गुवाहाटी व अरुणाचल प्रदेश पहुंचे ताे पता चला कि उस कॉलेज द्वारा कोई भी परीक्षा नहीं ली गई है। और ना ही किसी प्रकार का एडमिशन कार्ड जारी किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें