गिरी में बनेगी पुलिस चौकी:आर्य के स्नेह मिलन समारोह से मनी रायपुर की दीपावली, घोषणाओं का लगाया अंबार

गिरी24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य सचिव बनने के बाद पहली बार शनिवार को पाली जिले के दौरे पर पहुंचे मुख्य सचिव निरंजन आर्य का जिले के पाली बॉर्डर पर ग्रामीणों रायपुर पंचायत समिति प्रतिपक्ष नेता चैनाराम माली तथा प्रशासनिक अधिकारी संभागीय आयुक्त, कलेक्टर अंशदीप एवं पाली एसपी राजन दुष्यंत ने स्वागत किया। आर्य का सेंदड़ा में भी सरपंच रतनसिंह भाटी एवं ग्रामीणों द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद मुख्य सचिव आर्य बर मुख्य बस स्टैंड पहुंचे।

यहां पर बस सरपंच महेंद्र चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया वहां से मुख्य सचिव आर्य बर ग्राम पंचायत पहुंच कर वहां मौजूद महिलाओं से चर्चा की तथा समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान और सरपंच महेंद्र चौहान एवं ग्रामीणों ने बर चिकित्सालय को पीएचसी से सीएससी में क्रमोन्नत करने की मांग की। जिस पर मुख्य सचिव आर्य ने जल्द से जल्द क्रमोन्नत करने का आश्वासन दिया। आर्य अपने काफिले के साथ रायपुर पहुंचे। यहां पर पुराने बस स्टैंड एवं नए बस स्टैंड तथा अस्पताल के सामने उनका स्वागत किया गया। स्वागत के बाद आर्य रायपुर के मेला चौक पहुंचे वहां पर महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। स्नेह मिलन समाराेह काे संबाेधित करते हुए अार्य ने कहा कि रायपुर एवं क्षेत्र का विकास करना उनका कर्तव्य है और वे इसके लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने कहा कि उनका जन्म रायपुर में हुआ तथा सेकंडरी तक शिक्षा भी यही पूरी की। रायपुर के लोगों के आशीर्वाद से ही वह इस पद तक पहुंचे हैं।

इसलिए रायपुर उनकी आत्मा में रचा बसा है। रायपुर के विकास के लिए वे सदैव तत्पर रहे हैं तथा आगे भी तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि रायपुर में ढाई सौ करोड रुपए की लागत से कृषि विकास केंद्र की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है तथा इसका कार्य शीघ्र ही प्रारंभ हो जाएगा। रायपुर के पूर्व सरपंच तथा वर्तमान में पंचायत समिति रायपुर के प्रतिपक्ष नेता चैनाराम माली ने ग्रामीणों की ओर से कुछ मांगें रखी तथा मुख्य सचिव से इनके निस्तारण की मांग की।

खबरें और भी हैं...