विरोध प्रदर्शन:खेतों में खराब हुई फसल का मुआवजा नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने रोका रास्ता

जैतारण2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीमेंट प्लांट जाने को लेकर बनी सड़क के बाद बरसाती पानी निकासी नहीं होने से खेतों में भरा पानी

क्षेत्र के बलाड़ा सरहद में निर्माणाधीन अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट जाने के लिए निमाज से बलाड़ा सरहद प्लांट तक सड़क निर्माण के दौरान बरसाती पानी की निकासी नही होने व सड़क निर्माण के दौरान अवाप्त जमीन का मुआवजा नहीं देने से नाराज ग्रामीणों ने एक फिर रास्ता जाम कर फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर जल्द मुआवजा राशि दिलाने की मांग की।

ग्रामीण मोहन देवासी, पवन कुमार वैष्णव, दिनेश सोनी, भगवानसिंह, दिलीप देवासी हितेश भाटी सहित ग्रामीणों ने बताया कि अल्ट्राटेक सीमेन्ट प्लांट के लिए निमाज से बलाड़ा सरहद तक बनाई सड़क जमीन से अत्याधिक ऊंचा करने व बरसाती पानी की निकासी नही होने से करीब 40 से 50 किसानों के खेतों मे पानी भर जाने से खेतों मे बोई फसल खराब हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि फैक्ट्री प्रबंधन के लिए बनाई सड़क के दौरान सड़क मे अवाप्त हुई किसानों की जमीन का मुआवजा भी नही देने से ग्रामीणों मे सड़क पर पत्थर व कंटीली झाड़ियां डालकर रास्ता जाम कर प्रदर्शन कर मुआवजा दिलाने की मांग की गई। ग्रामीणों ने पीड़ित किसानों को फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा जल्द मुआवजा नही देने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी।

बारिश के पानी की निकासी रुकी
बलाड़ा सरहद में निर्माणाधीन अल्ट्राटेक सीमेन्ट प्लांट के लिए बनाई डामरीकरण सड़क की ऊंचाई अत्याधिक करने से बारिश के पानी की निकासी रुक जाने से 40 से 50 किसानों के खेतों मे फसलें खराब होने व सड़क निर्माण में अवाप्त जमीन का फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा जल्द मुआवजा नहीं दिया तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा। - सुनील सोलंकी, ग्रामीण बलाड़ा।

खबरें और भी हैं...