हाईवे पर रास्ता बंद करने पर ग्रामीणाें का फूटा गुस्सा:जाम कर किया प्रदर्शन, प्रशासन की समझाइश पर माने ग्रामीण

जैतारण2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय राजमार्ग 112 पर भाकरवास गांव के ग्रामीणों का फोरलेन निर्माणाधीन कम्पनी द्वारा हाईवे पर आवागमन के लिए बना रास्ता को रात्रि में बंद करने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने सड़क पर जाम कर कम्पनी के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों द्वारा सड़क पर जाम लगा होने से तहसीलदार निरभाराम कोडे़चा मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुच ग्रामीणों से समझाईश कर रास्ता खुलवाने का आश्वासन देने पर ग्रामीण शान्त हुए।

ग्रामीणों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ गांव की आबादी बसी होने से गांव वालों आना जाना लगा रहता हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के बीच डिवाइडर पर लोहे के गार्डर लगाकर बन्द रास्ता बन्द करने से ग्रामीणों का आवागमन बन्द हो जाने कई बच्चे स्कूल नही जा पाये। ग्रामीणों ने बताया कि फोरलेन के दोनों तरफ गांव की आबादी बसी होने व गांव का उपस्वास्थ्य केन्द्र सहित अन्य सरकारी सुविधा दोनों तरफ होने ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

फोरलेन पर आवागमन को लेकर एनएचएआई सहित प्रशासन को कई बार अवगत करवाने के बाद भी कोई कार्यवाही अमल नही लाने से ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की। सरपंच मंजू मेघवाल ने बताया कि फोरलेन सड़क मार्ग डिवाइडर पर कट या फुटब्रिज बनाने की मांग की जिससे ग्रामीणों को आवागमन मे आसानी हो सके।

फोरलेन कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर रास्ता खुलवाया
राष्ट्रीय राजमार्ग 112 के फोरलेन निर्माण के दौरान भाकरवास गांव मे ठेकेदार द्वारा डिवाइडर पर कट का बन्द करने पर ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन कर रास्ता जाम करने पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार सहित पुलिस जाप्ता ने ग्रामीणों से समझाईश कर फोरलेन कम्पनी के ठेकेदार को मौके पर बुलाकर डिवाइडर पर कट को पुनः चालू करने के बाद ग्रामीण शान्त हुए। डिवाइडर पर रास्ता खोलने के बाद ग्रामीण शान्त हुए।

भाकरवास गांव मे फोरलेन मार्ग के दोनों पर बसा होने के कारण आवागमन की परेशानी को लेकर रास्ता जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। ग्रामीणों से समझाइश कर रास्ता सुचारू करवाकर ग्रामीणों के आवागमन की परेशानी को लेकर फोरलेन कम्पनी के कर्मचारियों को बुलाकर समस्या के स्थाई समाधान करने के निर्देश दिये। -निरभाराम कोड़ेचा, तहसीलदार जैतारण

खबरें और भी हैं...