प्रोत्साहन / काेराेना काल में बेड़कलां के रजत व आनंदपुर कालू के रवि की सेवाओं काे प्रधानमंत्री ने सराहा

X

  • लॉकडाउन में प्रत्येक दिन रक्तदान शिविर का कराया आयाेजन, भाेजन किट भी बांटे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जैतारण. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण कई लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं संकट की इस घड़ी में कई लोग और संस्थाएं योद्धाओं की तरह मैदान में डटे हुए हैं। ऐसे ही लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले के बेड़ कलां गांव के युवा रजत गौड़ व आनंदपुर कालू गांव के रवि तिवाड़ी को पत्र लिखकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान किए गए सेवा कार्य की प्रशंसा की है।

डॉ नगेंद्र शर्मा, रजत गौड़ और रवि तिवाड़ी “लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान “ पिछले 5 से संचालित कर रहे हैं। यह संस्था लगातार भारत के 10 राज्यों में रक्तदान का कार्यक्रम करवाती है। देशभर में लॉक डाउन घोषित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए लॉक डाउन के दौरान प्रतिदिन रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रक्तदान करवाया।

संस्था पूरे देश में टोल फ्री नंबर के जरिए रक्त की जरूरत होने पर मदद पहुंचाती है। इसके अलावा संस्था थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए भी मददगार साबित हुई।
जरूरतमंदों को चिन्हित कर वितरित किए राशन किट : संस्थान द्वारा न सिर्फ रक्तदान 
कर बल्कि आस के प्रवासी श्रमिक और जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित कर लगातार भाेजन सामग्री के किट का वितरण किया गया। संस्थान ने अब तक एक हजार राशन का वितरण किया है। 
टेली मेडिसिन से दे रहे निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं
लॉक डाउन के चलते जब आवागमन बंद हो गया तो संस्थान द्वारा डॉ नगेन्द्र शर्मा और उनकी टीम ने कॉल और वीडियो कॉल के जरिए अनेक मरीजों को सर्विस देने लगे। इनमें वृद्ध और बच्चे सर्वाधिक है और अभी तक 2000 से अधिक मरीजों को अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 
प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र लिखकर की प्रशंसा, दोनों बोले- पत्र से बढ़ा उत्साह
संस्था राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत गौड़ व सचिव रवि तिवाड़ी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पत्र मिलने के बाद संस्था से जुड़े हर सदस्य का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है। अब वे और ज्यादा जोश के साथ जन सेवा करने के लिए फिर से तैयार हो गए हैं। गौड़ ने बताया कि यह वास्तव में सुखद बात है कि प्रधानमंत्री मोदी देशभर में सेवा कर रहे लोगों को इस तरह से प्रोत्साहित कर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना