तीन स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था:सदर बाजार में दोपहिया वाहनों की एंट्री बंद रहेगी, इमरजेंसी नंबर के साथ पढ़े शुभ मुहूर्त

जैतारण2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बाद पहला अवसर है जब दीपावली पर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। बाजार में व्यापारियों ने भी बड़े स्तर पर तैयारियां तो की हैं साथ ही खरीदारी के लिए आज से ही कई खास मुहूर्त भी हैं। जो आपकी खुशियों को और भी बढ़ा देंगे। बाजार में इस बार ज्वेलरी, बर्तन, कपड़े, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट में कई तरह की नई वैराइटी आई हैं। इनमें सबसे अधिक डिमांड ज्वेलरी और इलेक्ट्रॉनिक्स की है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों की भी जबरदस्त मांग है।

बहरहाल, बाजार पूरी तरह से तैयार है और लोग भी दीपावली के उत्साह से आनंदित हैं। इस खास मौके पर हम आपको आज से चार दिन खरीदारी के शुभ मुहूर्त के साथ बाजार में ट्रैफिक इंतजाम तो बता ही रहे हैं। साथ ही उन नंबर्स की जानकारी भी दे रहे हैं जो दीपोत्सव पर आपके लिए जानना जरुरी है। किसी भी आपात स्थिति में आप इन नंबर्स का उपयोग कर सकते हैं।

पहले जानिए, खरीदार के शुभ मुहूर्त

जैतारण में दीपावली के त्योहार पर काफी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिये मुख्य बाजार में पहुंचते हैं। मुख्य बाजार में काफी भीड़ हो जाती है। उपखण्ड अधिकारी देवयानी वत्स ने त्योहार पर मुख्य बाजार में होने वाली भीड़ से होने वाली समस्या से आमजन को बचाने के लिए संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। प्रशासन की ओर से दीपावली के त्योहार पर लाइट, पार्किंग, पानी, चिकित्सा सहित अन्य सुविधाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किए हैं।

ये रास्ते बंद रहेंगे

सदर बाजार में दोपहिया वाहनों की आवाजाही बिल्कुल बन्द रहेगी। सीआई दिनेश कुमावत ने बताया कि दीपावली के त्योहार को लेकर बाजार में खरीददारी को लेकर होने वाली भीड़ को लेकर बाजार में दोपहिया वाहनों का गुजरना बन्द रहेगा। उन्होंने बताया कि बाजार में जाने वाले मुख्य रास्तों पर बैरिकेड लगाए जाएंगे। यातायात व्यवस्था सुचारू को लेकर बाजार सहित कस्बे के विभिन्न चौराहों पर आरएसी व होमगार्ड के जवानों को तैनात किया जाएगा। 22 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक वाहनों की पार्किंग गौशाला, प्राइवेट बस स्टैण्ड व तहसील के पास होगी। बाजार में भारी वाहनों का प्रवेश बिल्कुल बंद रहेगा।

यहां कर सकेंगे पार्किंग

तीन स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था रखी गई है। वाहन चालक 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक गौशाला, प्राइवेट बस स्टैण्ड, बावड़ी जाव के पास अपने वाहन खड़े कर बाजार मे खरीददारी को लेकर आ सकेंगे।

ये स्थान बने आकर्षक का केन्द्र

पालिका द्वारा दीपावली त्योहार को लेकर की सजावट से आई रौनक आकर्षक का केन्द्र बने हुए कस्बे के मुख्य बाजार सहित प्रमुख मन्दिर, चौराहों सहित सर्किल पर रंगबिरंगी रोशनी से हुई सजावट को लेकर आकर्षक का केन्द्र बना हुआ हैं। कस्बे के सूर्यनमस्कार सर्किल, प्राइवेट बस स्टैण्ड, बिजलीघर चौराहा, अम्बेडकर सर्किल सहित सरकारी कार्यालय पर हुई जगमग रोशनी से शहर जममगा उठा।

खबरें और भी हैं...