विकास कार्य होंगे:जैतारण में 8 साल बाद मिली 75 बेड की वित्तीय स्वीकृति

जैतारण3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री बजट घोषणा में राजकीय रेफरल अस्पताल को 100 बेड करने की घोषणा के बाद जैतारण अस्पताल में शनिवार को 75 बेड की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति जारी हाे गई। गौरतलब है कि राजकीय रेफरल अस्पताल में वर्ष 2013 में 75 बेड की घोषणा हुई, लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद भी वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति जारी नहीं हुई थी।

मुख्यमंत्री द्वारा 13 मार्च को बजट घोषणा में अस्पताल को 100 बेड का क्रमोन्नत किया लेकिन वित्तीय स्वीकृति महज 75 बेड की ही मिल पाई। मुख्यालय पर 75 बेड की वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद कस्बे सहित आस पास के ग्रामीणों को फायदा मिलेगा।

5 डाॅक्टराें सहित अन्य स्टाफ की होगी नियुक्ति
राजकीय अस्पताल में 75 बेड की वित्तीय स्वीकृति के बाद 5 डाॅक्टराें सहित 7 नर्सिंग स्टाफ सहित 1 डेंटल टेक्नीशियन की नियुक्ति होगी। अस्पताल में ईएनटी, हड्डी रोग विशेषज्ञ, निश्चतेना विशेषज्ञ, एनेस्थिसिया विशेषज्ञ की नियुक्ति होगी। अस्पताल में 4 नर्सग्रेड प्रथम व 3 वार्ड बाय के पद विलोपित किए।

राज्य सरकार द्वारा राजकीय रेफरल अस्पताल में 75 बेड की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति होने के बाद क्षेत्रवासियों को चिकित्सा सुविधा में काफी राहत महसूस होगी। - डाॅ. देवेन्द्र सोलंकी, प्रभारी राजकीय अस्पताल जैतारण

खबरें और भी हैं...