• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Jalore
  • 100 Km Long Road Between Jalore Rohit Broken At Places, Fear Of Accidents Due To Big Potholes, Repairs Not Being Done Even After Protest

टोल रोड खस्ताहाल, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान:जालोर-रोहिट के बीच 100 KM लंबी सड़क जगह-जगह से टूटी, बड़े गड्ढों से हादसों की आशंका, धरना-प्रदर्शन के बाद भी नहीं हो रही मरम्मत

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टूटी सड़क से गुजरती गाड़ियां। - Dainik Bhaskar
टूटी सड़क से गुजरती गाड़ियां।

बीओटी के तहत रोहिट-जालोर-रेवदर के बीच बनी टोल रोड लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। जालोर से रोहिट के बीच 100 किलोमीटर लंबी यह टोल रोड की जगह-जगह से टूट गई है। रास्ते में पहले किया गया पेच वर्क पूरी तरह से बिखर चुका है। ऐसे में 100 किलोमीटर का यह सफर 3 घंटों से भी लंबा हो रहा है। इस टोल रोड के सुधार को लेकर लोगों ने कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया, लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

यह टोल रोड जालोर व पाली जिलों की सीमा से सटा हुआ है। ऐसे में इस मार्ग की बदहाली का सीधा असर जिले वासियों पर ही पड़ता है। इस सड़क पर इतने बड़े गड्ढे बने हैं, जिससे लोगों की गाड़ियों को नुकसान के साथ ही हमेशा हादसे होने का डर बना रहता है। जालोर रेलवे स्टेशन इस प्रोजेक्ट का जीरो पॉइंट है।

जालोर से जसवन्तपुरा रोड भी टूटी
इसी प्रोजेक्ट का दूसरा पार्ट है जालोर-जसवंतपुरा-रेवदर तक की रोड है। इस सड़क पर भी जालोर जिले के अंतर्गत दो टोल प्लाजा है। फिलहाल जालोर-जसवंतपुरा 75 किलोमीटर टोल रोड पूरी तरह से बिखर चुका है। रास्ते पर बने गहरे गड्ढों को अब तक ठीक नहीं किया गया है। इस रास्ते से जालोर से सिरोही, रामसीन, भीनमाल, रानीवाड़ा, सांचौर और गुजरात जाने वाले लोगों की आवाजाही रहती है।

दो दिन पहले पाली के लोगों ने भी दिया धरना
जालोर से रोहिट तक का रास्ता पाली के क्षेत्र में भी शामिल है। सोमवार को पाली विधायक ज्ञानचंद पारीख के नेतृत्व में लोगों ने मोरिया टोल नाके पर प्रदर्शन किया। इस दौरान रास्ता रोककर टूटी सड़क को सही करवाने की मांग की गई। लोगों ने बताया कि टोल पर पैसा तो पूरा वसूला जा रहा है, लेकिन सड़क को ठीक नहीं किया जा रहा है। कुछ दिन पहले जालोर से भाजपा जनप्रतिनिधियों और ग्रेनाइट एसोसिएशन ने भी धरना देकर सड़क के निर्माण की मांग की थी। लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...