• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Jalore
  • 13 more positives found in district, 7 people infected from same family of Mandoli, 13 more positives were found in the district, 7 people of same family of Mandoli got infected

काेराेना महामारी / जिले में 13 और पॉजिटिव मिले, मांडोली के एक ही परिवार के 7 लाेग हुए संक्रमितजिले में 13 और पॉजिटिव मिले, मांडोली के एक ही परिवार के 7 लाेग हुए संक्रमित

हाडेचा. काछेला निवासी पॉजिटिव को लेने पहुंची चिकित्सा टीम। हाडेचा. काछेला निवासी पॉजिटिव को लेने पहुंची चिकित्सा टीम।
X
हाडेचा. काछेला निवासी पॉजिटिव को लेने पहुंची चिकित्सा टीम।हाडेचा. काछेला निवासी पॉजिटिव को लेने पहुंची चिकित्सा टीम।

  • जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 149 हो गई, वहीं 2 मरीजों की मौत हो चुकी है
  • कोरोना से संक्रमित मिले लोगों की रिपीट जांच में 10 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जालोर. जिले में प्रवासियों के आने के बाद से ही कोरोना के मरीज अब प्रतिदिन आने शुरू हो गए हैं। 6 मई को पहला पॉजिटिव सामने आने के बाद इन दिनों में लगातार बड़ी संख्या मेंं मरीज सामने आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर प्रवासी शामिल हैं। शनिवार को आई रिपोर्ट में भी जिले के 13 कोरोना के मरीज मिले हैं। एक साथ 13 मरीज आने के बाद अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 149 हो गई हैं, वहीं अब तक 2 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है।
डॉ. देवल ने बताया कि शनिवार को प्राप्त रिपोर्ट में 127 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इनमें से 114 निगेटिव एवं 13 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों में रामसीन के मांडोली निवासी 7, आहोर, चौराउ, रेवतडा, लुर, सिवणा व काछेला में 1-1 मरीज सामने आए हैं। कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के निवास स्थान में कंटेनमेंट जोन घोषित कर विभाग की टीमों द्वारा सर्वे कर घर-घर गहनता से स्क्रीनिंग की जा रही है। कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगो की स्क्रीनिंग कर क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

आहोर में मिला दूसरा कोरोना का मरीज
कस्बे में मुंबई से आए एक युवक की कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा एवं तहसीलदार प्रदीप कुमार मालवीय तुरंत मामाजी गली पहुंचकर मोहल्ले का जायजा लेते हुए बीएलओ सहित आंगनबाडी कार्यकर्ताओं एवं चिकित्सा टीम द्वारा सर्वे शुरू करवाया गया। उपखंड अधिकारी प्रशांत शर्मा को शनिवार को आहोर में एक और युवक के पॉजिटिव मिलने की सूचना मिलते ही तहसीलदार प्रदीप कुमार के साथ मामाजी गली में होम क्वारेंटाइन किए गए युवक के घर की जानकारी लेने पहुंचे।

युवक मुंबई से अपने सेठ के साथ निजी वाहन में रवाना होकर 16 मई को फालना में अपने सेठ को छोड़कर निजी वाहन से आहोर पहुंचा। 18 मई को आहोर अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा सैंपल लेकर जांच में भेजा गया।
मांडोली : परिवार में 7 रोगी अहमदाबाद से आए थे 
जसवंतपुरा उपखंड क्षेत्र के मांडोली निवासी एक ही परिवार के 7 जनों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट शनिवार को आई हैं। जानकारी के अनुसार 7 मई को यह परिवार अहमदाबाद से मांडोली पहुंचा था। ऐसे में इस परिवार से 5 दिन पहले एक मरीज पॉजिटिव मिला, उसके बाद उनके साथ आने वालों का सैंपल लिया तो 7 लोग और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
शनिवार को 28, 974 लोगों की हुई स्क्रीनिंग
सीएमएचओ डॉ.देवल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने में चिकित्सा विभाग के कार्मिक तत्परता से जुटे हुए हैं। चिकित्सा विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण से बचने व उसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। शनिवार को जिले में 566 टीमों द्वारा 9 हजार 108 घरों का सर्वे कर 28 हजार 974 लोगो की स्क्रीनिंग की गई। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगो को संस्थागत क्वारेंटाइन कर उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाये जा रहे हैं।
कोरोना अपडेट
5835 
सैंपल
3927
निगेटिव
1750 
का इंतजार

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना