पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थाने से एक किमी की परिधि में 6 चोरियां:जैन मंदिर में जूते हाथ में लेकर घुसे 2 चोर, एक मिनट में ही छत्र व हार चुराकर ले गए

जालोर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झाब के 4 सूने मकान और महालक्ष्मी मंदिर को भी उसी रात बनाया निशाना

झाब कस्बे में शनिवार रात को थाने की एक किमी की परिधि में 6 जगहों पर चोरों ने वारदात की। चोरों ने 2 मंदिरों और 4 सूने मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जैन मंदिर में लगे सीसीटीवी में चोरी की वारदात कैद हो गई। यहां पर चोर आसानी से अंदर आकर प्रतिमा पर लगे जेवरात चोरी कर निकल गए। रविवार सुबह चोरी की वारदात की सूचना मिलने के बाद झाब थानाधिकारी अनु समेत पुलिस टीम जायजा लिया। जैन मंदिर में भगवान की मूर्ति से हार व छत्र एवं महालक्ष्मी मंदिर से चांदी का झुमरा तोडक़र ले गए। कस्बे में बंद पड़े चार मकानों के भी ताले तोड़ कर सामान बिखेर दिया गया। मकान मालिकों के प्रवास में होने से चोरी का पता नहीं चल पाया।

थाना एक किमी दूर, पुलिस को भनक तक नहीं लगी

झाब कस्बे में एक ही रात्रि में पुलिस थाने से मात्र 1 किमी के भीतर 6 जगहों पर चोरी की वारदात हुई हैं। चोरी के बाद पुलिस को भनक तक नहीं लगी। चोर आसानी से चोरी करते हुए निकल गए। ऐसे में एक ही रात्रि में बड़ी चोरी के बाद झाब पुलिस की गश्त पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

एक चोर का चेहरा साफ दिख रहा

चोर बेखौफ तरीके से चोरी कर रहे हैं। जैन मंदिर में कैद सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि 2 चोर मंदिर में प्रवेश करते हैं। जूते इनके हाथ में लिए हैं। बैटरी की रोशनी प्रतिमा पर करते हुए हार एवं छत्र चुरा लेकर निकल जाते हैं। मात्र 1 मिनट में चोरी की वारदात देकर रवाना हो गए।

आक्रोश : ग्रामीणों ने चोरों को पकड़ने के लिए सौंपा ज्ञापन

चोरी का पता लगने के बाद रविवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण जोरारामजी की बगीची में एकत्रित हो गए। पुलिस पर ग्रामीणों ने कई प्रकार के सवाल खड़े किए। उसके बाद पुलिस थाने जाकर थानाधिकारी को ज्ञापन देकर जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले कई गायों पर हमला हुआ था, उसका ज्ञापन देने कई दिन बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि जनकसिंह चौहान, ऊकसिंह चौहान, पूर्व सरपंच खेताराम संत, मानदास संत, पारसमल सोनी, अमृतलाल शर्मा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...