पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:26 नए कोरोना संक्रमित मिले; सबसे अधिक भीनमाल शहर में 15 रोगी, 10 बजे बाद प्रशासन ने बरती सख्ती

जालोर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालोर, रात्रि को दस बजते ही पुलिस व प्रशासन की टीमों ने शहर में घूमकर दुकानें बंद करवाई। - Dainik Bhaskar
जालोर, रात्रि को दस बजते ही पुलिस व प्रशासन की टीमों ने शहर में घूमकर दुकानें बंद करवाई।

कोरोना के मरीज प्रतिदिन तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। बुधवार को भी 26 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से 15 मरीज केवल भीनमाल शहर के मरीज हैं। शहर में भी बड़ी संख्या में रोगी मिले हैं, इसमें 4 मरीज पंचायत समिति के कर्मचारी आए हैं। कुछ दिन पहले विकास अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, अब इन 4 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि बुधवार को भीनमाल में 15, जालोर शहर, बागरा व सांथू में 2-2, भूति, तवाव, कानदर, वीराना, ऐलाना में 1-1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 5983 हो गई हैं। इनमें से 5 हजार 769 स्वस्थ हो चुके हैं।

विभाग की ओर से अब तक 2 लाख 10 हजार 933 सैपलों की जांच की गई है, जिनमें से 2 लाख 4 हजार 51 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में एक्टिव केस 157 हैं।

भीनमाल: प्रशासन का जागरूकता अभियान, मास्क नहीं पहनने पर चालान काटे

भीनमाल, कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए स्थानीय प्रशासन ने बुधवार को शहर के मुख्य बाजार में गश्त कर जागरूकता अभियान चलाया। उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि अभियान के तहत शहर के माघ चौक से लेकर पुरानी टंकी तक मुख्य बाजार में व्यापारियों एवं ग्राहकों को नियमित रूप से मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान दुकानदारों को हिदायत दी गई बिना मास्क के सामान लेने आने वाले ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए पाबंद किया जाए। वही बिना मास्क के घूमने वाले दर्जनों लोगों के चालान बनाए गए। कार्रवाई के दौरान पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल, अधिशासी अधिकारी संपतराज टांक, तहसीलदार रामसिंह राव, पुलिस उप निरीक्षक भैरू सिंह, एसआई महिपाल सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

9 हजार 297 लोगों ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका
चिकित्सा विभाग के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को जिले में 9 हजार 297 लोगों को कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगाया गया। 45 साल से अधिक आयु तथा गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों ने उत्साह से टीका लगाया गया।

नाइट कर्फ्यू : प्रशासन ने रात को शहर में घूमकर बंद करवाए बाजारों में खुले प्रतिष्ठान, दुकानदारों के किए चालान

जालोर शहर में रात्रि दस बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू के चलते मंगलवार रात्रि को कार्यवाही की गई। एएसपी अनुकृति उज्जैननिया, एसडीएम चंपालाल जीनगर व थानाधिकारी समेत अधिकारियों ने दस बजते ही शहर में गश्त शुरू की। गश्त के समय बाहर घूम रहे लोगों एवं मास्क नहीं पहनने पर चालान काटें गए। वहीं शहर में कही पर दुकान शुरू होने पर चालान भी काटें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें