पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रानीवाड़ा में वारदात:थाने से 300 मीटर दूर होटल पर खाना खाते युवकों में झगड़ा, बदमाशों ने एक युवक को गोली मारी

रानीवाड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देसी कट्‌टे से फायरिंग कर भागे चार बदमाश, पुलिस ने नाकाबंदी कर तीन को पकड़ा

शहर अस्पताल के पास मंगलवार देर रात को होटल पर खाना खा रहे युवकों के बीच कहासुनी हो गई, जिसमें एक पक्ष ने देसी कट्‌टे से फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक युवक की छाती में गोली लग गई, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। लोगों ने उसे संभाला और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे गुजरात रेफर किया गया। वहीं आराेपी वहां से भाग गए। पुलिस ने नाकाबंदी कर देर रात तीन बदमाशों काे हिरासत में ले लिया। घायल युवक नट बस्ती निवासी गोविंद पुत्र जयंतीलाल नट है, जो रात को होटल पर खाना खाने आया था। उसी दौरान उसकी वहां भोजन कर रहे तीन-चार युवकों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।

इससे गुस्साए युवकों ने होटल से बाहर निकलते ही गोविंद पर गोली चला दी। बदमाश युवक स्काॅर्पियो में सवार थे, जो घटना के बाद फरार हो गए। रानीवाड़ा थानाधिकारी भी मौके पर पहुंची। उन्होंने मौका निरीक्षण किया और लोगो से जानकारी ली। इधर, पुलिस ने घटना के बाद इलाके में नाकाबंदी करवाई और बदमाशों की तलाश शुरू की।

देर रात को पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि मामले में एक आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। विवाद की वजह अभी सामने नहीं आई हैं।

होटल के बाहर झगड़ते रहे युवक, फायरिंग से मची अफरा-तफरी
होटल में खाना खाने आए युवकों के बीच भोजन करते समय ही विवाद शुरू हो गया। होटल कार्मिकों ने उनसे समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। आखिर होटल मालिक ने युवकों को होटल से बाहर निकाल दिया। वे करीब 15 मिनट तक होटल के बाहर झगड़ते रहे। शोर सुनकर यहां लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई, तभी झगड़ा कर रहे युवक स्कॉर्पियों में सवार हो गए और जाते समय एक युवक ने गोविंद पर फायर कर दिया। फायरिंग होते ही लोगो में अफरा-तफरी मच गई।

युवक दौड़ाते रहे बिना नंबरी स्कॉर्पियो, पुलिस ने जाखड़ी नदी में दबोचा
फायरिंग के बाद बदमाश युवक स्कॉर्पियो को सरपट दौड़ाते रहे। बताया जा रहा है वे शराब के नशे में थे। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान उन्हें रतनपुर के पास ट्रेस किया। उसके बाद पुलिस आरोपियों के पीछे लग गई। देररात को जाखड़ी नदी में उनकी गाड़ी के सामने पुलिस ने जीप लगा दी। जिससे गाड़ी क्षतिग्रस्त भी हुई। आरोपी गाड़ी छोड़कर भागने लगे, उसी दौरान तीन युवको को दबोच लिया।

पुलिस थाने से 300 मीटर दूर वारदात
आरोपी युवक जिस होटल में खाना खा रहे थे, उससे महज 300 मीटर दूर थाना है। युवक वहां कई देर तक विवाद करते रहे। फायरिंग भी की गई। लेकिन पुलिस को इसकी सूचना लोगों से मिली। इधर, फायरिंग की घटना के बाद लोगों में दहशत फैल गई। अस्पताल के लोग भी बाहर आ गए।

तीन युवकों को पकड़ा, एक आरोपी फरार
फायरिंग करने वाले युवक गुजरात की ओर भाग निकले। पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी करवा दी। गुजरात सीमा पुलिस को भी सूचना दी गई। आखिर देर रात को पुलिस ने मामले में तीन युवकों को दबोच लिया। वहीं एक युवक फरार हो गया। पुलिस ने भाेपाल सिंह जाखड़ी, अर्जुन बागरी रतनपुर व दशरथ मेघवाल को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उनकी स्काॅर्पियों भी जब्त की है।
मामला दर्ज कर 3 लोगों को किया गिरफ्तार

^रात को करीब 10:30 बजे के पुरोहित होटल के सामने फायरिंग की सूचना मिली। तुरंत मौके पर पहुंचे और घायल को चिकित्सालय पहुंचाया। पीड़ित एससी का होने के कारण एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। अनुसंधान जारी हैं।
- मिट्ठू लाल, थानाधिकारी रानीवाड़ा

खबरें और भी हैं...