पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:जालोर में 5 और पाॅजिटिव मिले, सभी प्रवासी जिले में 136 तक पहुंची मरीजाें की संख्या

जालोर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चितलवाना. कस्बे में पॉजिटिव मिलने के बाद पहुंची चिकित्सा व प्रशासन की टीम।
  • 608 जनों की शुक्रवार को आई रिपोर्ट, 603 संदिग्ध मरीजाें की रिपोर्ट निगेटिव

भास्कर न्यूज | जालोर/आहोर/चितलवाना/बडग़ांव   जिले में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, शुक्रवार को भी जिले से 5 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। इनके अलावा एक मरीज बागोड़ा निवासी उदयपुर में पॉजिटिव मिला है। अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 136 हो गई हैं। शुक्रवार काे पाॅजिटिव मिले सभी मरीज प्रवासी हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 608 मरीजाें की रिपोर्ट आई, जिसमें जिले से 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। जिले के सियाणा, चांदणा, सामुजा, अदेपुरा व चितलवाना में 1-1 मरीज मिले हैं।

पॉजिटिव मिले मरीजाें के निवास के आसपास के इलाके काे कंटेनमेंट जोन घोषित किया है, जबकि चिकित्सा विभाग की टीमों ने सर्वे शुरू कर घर-घर गहनता से स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग कर क्वारेंटाइन किया जा रहा है, वहीं उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल ने बताया कि चिकित्सा विभाग ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर व्यापक प्रबंध किए हैं। 
जालोर के बागोड़ा निवासी युवक की उदयपुर में रिपोर्ट आई पॉजिटिव 
बागोड़ा निवासी एक युवक की रिपोर्ट उदयपुर में पॉजिटिव आने पर स्थानीय चिकित्सा विभाग काे सूचना दी गई है। शुक्रवार को उदयपुर चिकित्सा विभाग से प्राप्त सूचना अनुसार आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर में बागोडा जालोर निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। यह युवक काफी समय से उदयपुर में ही रह रहा था।
चितलवाना निवासी युवक 9 दिन पहले मुंबई से आया 
चितलवाना कस्बे में कलबियों का गोलिया निवासी युवक 13 मई को मुंबई से घर आया। जिसे चिकित्सा विभाग की ओर से होम क्वारेंटाइन रखने के बाद में सैंपल लिया गया। शुक्रवार को पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की ओर से युवक को जालोर क्वाराटाईन सेंटर भेजने के साथ परिवार के सदस्यों को होम आइसोलेशन पर रखने हुए कस्बे को सील कर दिया गया।

इस मौके पर तहसीलदार सीमा तिवाड़ी, बीसीएमओ पी.आर. बोस, चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनू अग्रवाल, विकास अधिकारी डॉ. जगदीश विश्नोई, थानाधिकारी ऊर्जाराम विश्नोई, मेलनर्स जोगाराम पुरोहित, एएनएम द्रोपदी, एलटी मोहम्मद फारुख, हड़मतसिंह सहित मेडिकल टीम मौजूद थी। वहीं आहोर उपखंड क्षेत्र का यह दूसरा कोरोना पॉजिटिव मामला आया हैं। इससे पहले हाडेचा निवासी महिला पॉजिटिव आई थी।  
आहोर के सामूजा में मिला एक पॉजिटिव
उपखंड क्षेत्र के सामूजा गांव में 34 वर्षीय प्रवासी के महाराष्ट्र से आने के पश्चात सैंपल जांच में शुक्रवार को पॉजिटिव पाए जाने पर कोर कमेटी अलर्ट होने के साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित नर्सिंग कर्मियों द्वारा सर्वे करने के साथ टीम द्वारा युवक को भैंसवाडा क्वारेंटाइन सेंटर भेजा। पीईईओ एवं प्रधानाचार्य धनराज नामदेव ने बताया कि सामुजा निवासी प्रवासी 34 वर्षीय युवक कुछ दिन पूर्व मुंबई से बस द्वारा गांव पहुंचने पर होम क्वारेंटाइन करवाने के साथ चिकित्सा टीम द्वारा सैंपल लेकर जांच में भेजा गया था। शुक्रवार को आई सैंपल जांच रिर्पोट में युवक पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन के आदेश पर गांव में कफ्र्यू लगाने के साथ गांव के मौहल्लों में सर्वे किया।  
अदेपुरा निवासी पॉजिटिव 11 मई को मुंबई से आया 

अदेपुरा गांव में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे बडग़ांव कस्बे में हड़कंप मच गया। पॉजिटिव महिला 11 मई को पूरे परिवार के साथ मुम्बई से अदेपुर में पहुंचे थे। गांव में परिवार को होम क्वारंटाईन किया हुआ था। पॉजिटिव महिला के साथ मुंबई से आने वाले लोगों का भी सैंपल लेकर होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। 
जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में लगी है 576 टीमें
कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में चिकित्सा विभाग के कार्मिक तत्परता से जुटे हुए हैं। विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 576 टीमों द्वारा 8 हजार 892 घरों का सर्वे कर 31 हजार 213 लोगो की स्क्रीनिंग की गई। जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन कर उनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाए जा रहे हैं। जिले में अब तक 1047 लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन किया गया है।
जिले में इन जनों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
क्रं.सं.     गांव/शहर    तहसील     उम्र    म/पु.
1.        सियाणा        जालोर        18       पु.
2.        चांदना            जालोर        30        पु.
3.        सामुजा        आहोर        34        पु.
4.        अदेपुरा        रानीवाड़ा         40        म.
5.         चितलवाना    चितलवाना   16        पु. 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें