पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर खास:परिजनों व मित्रों के संबल के कारण मात्र तीन दिन ही दिन में 55 वर्षीय अध्यापक हुए स्वस्थ

जालोर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाई के उपचार के लिए अहमदाबाद गए, वहां से आने पर संक्रमित हुए

शहर के आशापूर्णा कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय सुरेन्द्र सिंह परमार 22 जुलाई को अपने छोटे भाई के उपचार के लिए अहमदाबाद गए। वहां से आने के बाद परमार ने सुरक्षा की दृष्टि से 24 जुलाई को कोरोना जांच के लिए अपना सैम्पल दिया। उनकी रिपोर्ट 27 जुलाई को पॉजिटीव प्राप्त हुई। अहमदाबाद में मात्र 1 ही दिन के प्रवास के दौरान सुरेन्द्र सिंह संक्रमित हो गये, जिससे उनकी चिंता बढ़ गई।

परमार जिला मुख्यालय स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय लालपोल में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। जो अपने छोटे भाई को ईलाज के लिए अहमदाबाद गए, वहां कोरोना महामारी को देखते हुए ईलाज संभव नहीं था। लेकिन एक ही दिन के प्रवास के दौरान वे संक्रमित हो गए।

तीसरें ही दिन रिपोर्ट निगेटिव

अहमदाबाद से आने के बाद अध्यापक परमार ने जैसे ही कोरोना जांच के लिए सैम्पल दिया, उसके बाद वे स्वयं होम क्वारेंटाइन हो गये। वही 27 जुलाई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें घर से भैसवाड़ा कोविड सेंटर में भर्ती किया गया। जहां वे डॉक्टर की सलाह के अनुसार लगातार दवाई लेते रहे एवं नियमों आदि का पालन किया। साथ ही सावधानियों व बताई गई गाइडलाइन का पालन किया। जिसके बाद कोविड सेंटर में परमार की दूसरी व तीसरी सैम्पल रिपोर्ट ली गई, वे दोनों रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। उसके बाद उन्हें तीसरे ही दिन 30 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया।

मित्रों और परिजनों ने बढ़ाया मनोबल
अध्यापक परमार ने बताया कि हालांकि कोविड सेंटर में रहते हुए उन्होंने प्रत्येक नियम व सलाह का पालन किया। चिकित्सकों के मार्गदर्शन में दवाई आदि भी समय पर ली तथा व्यवस्थापकों के निर्देशन में नियमों का पालन किया। लेकिन कोरोना वायरस बीमारी से जल्दी स्वस्थ होने के पिछड़े मित्रों व शुभचिंतकों द्वारा समय-समय पर फोन पर बातचीत की जरिये सकारात्मक वार्तालाप कर मनोबल बढाया। साथ ही स्वास्थ्य के प्रति उचित मार्गदर्शन व ध्यान रखने योग्य बातों का बोध करवाते रहे।

वहीं परिजनों ने हर समय खाने, पीने आदि के बारे में अवगत करवाया जिससे स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बनी रही जिससे शारीरिक व मानसिक मजबूती बनी रही। इन सभी के इस सहयोग के कारण सुरेन्द्र सिंह को कोरोना का प्रभाव ज्यादा समय तक जकड कर नही रख सका और मात्र तीन ही दिन में वे रिकवर हो गये। जिस पर उन्होंने अपने मित्रों और शुभचिंतकों को धन्यवाद भी दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें