5वें दिन भी लगेंगे टीके:4 दिन में 7561 बच्चे वैक्सीनेट, ब्लॉक पर अतिरिक्त सेंटर

जालोर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों का टीकाकरण करती टीम। - Dainik Bhaskar
बच्चों का टीकाकरण करती टीम।

जिले में बच्चो 15–18 साल के बच्चों का टीकाकरण पर चिकित्सा विभाग जोर से रहा है। पांचवें दिन शुक्रवार को 7261 बच्चों का टीकाकरण किया गया। यह टीकाकरण जिले के विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को लगता था। इस पर चिकित्सा विभाग अब पूरी तरह से जोर दे रहा है। वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ रमाशंकर भारती ने बताया कि वर्तमान में जिला के विद्यालयों में टीकाकरण केंद्र टीका लगाया जा रहा है, सभी ब्लॉक मुख्यालय पर अतिरिक्त केंद्र बनाया गया है।

अब बिना स्कूल जाने वाले बच्चों के सभी ब्लॉक पर लगेंगे टीके : 3 जनवरी को बच्चो का टीकाकरण शुरू हुआ था। जिसके बाद पांच दिन से विद्यालय में टीका लग रहा हैं। अब विद्यालय नहीं जाने वाले बच्चों को लेकर भी सभी बलॉक पर केंद्र लगेगे। जालोर मुखालय पर हनुमानशाला केंद्र पर टीके लगे।

जिले में शुक्रवार को यहां लगे टीके
आहोर 596, भीनमाल 545, चितलवाना 573, जालोर 677, जसवंतपुरा 927, रानीवाड़ा 682, सांचौर 1996, सायला 1144, जालोर शहर 421

डूंगरी में वैक्सीनेशन शुरू होने के कुछ घंटे पहले अस्पताल के छज्जे का प्लास्टर गिरा

20 साल पहले निर्माण हुआ था, लंबे समय से जर्जर
वेडिया | चितलवाना तहसील के डूंगरी कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के छज्जे का प्लास्टर शुक्रवार अल सुबह गिर गया। पिछले 2 साल से भवन जर्जर होने से शुक्रवार को हुई बूंदाबादी के बाद यह घटना हुई। अलसुबह अस्पताल खुलने से पहले प्लास्टर गिरने से अनहोनी नहीं हुई। कुछ घंटे बाद ही यहां वैक्सीनेशन शुरू होना था। गौरतलब है कि भवन का 20 वर्ष से अधिक समय पहले निर्माण हुआ था। इसका निर्माण 1999 में होने के बाद यहां पर अस्पताल संचालित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...