पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल:82 नए कोरोना के रोगी मिले, जिले में अब तक 3322 पॉजिटिव मरीज

जालोर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक जिले 112867 सैंपल, 106792 जनों की रिपोर्ट निगेटिव

जिले में शनिवार को 82 कोरोना के रोगी मिले हैं। अब तक 3322 कोरोना के पॉजिटिव आ चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि शनिवार प्राप्त रिपोर्ट में प्रक्रियाधीन सैंपल में से 989 की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें जिले में नये 82 व्यक्ति कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

प्राप्त रिपोर्ट में सांचौर में 23, जालोर शहर में 16, भैंसवाड़ा व रानीवाड़ा में 5-5, भीनमाल, झाब, मोदरा, रामसीन, साकड़वा में 3-3, डावल, जोधावास, लियादरा, रेतवड़ा में 2-2, आमली, बडग़ांव, आकोली, देवड़ां, डूंगरी, आहोर, निंबाऊद्व हरियाली, सरनाऊ व रामपुरा में 1-1 कोरोना के रोगी मिले।

9 हजार घरों की हुई स्क्रीनिंग : स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। शनिवार को जिले में 532 चिकित्सा टीमों द्वारा 9 हजार 214 घरों का सर्वे कर 23 हजार 175 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये के सैम्पल जांच के लिए भिजवाये जा रहे है

बेपरवाह लोग, बढ रही है महामारी : जिलेभर में कोरोना लगातार बढ रहा हैं, इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। शहर में आने वाले ग्रामीण मास्क नही लगाते। कई दुकानदार भी बिना मास्क ही रहते हैं। इसीलिए उपखंड सहित जिले में लगातार कोरोना के रोगी बढ रहे हैं। हालांकी प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा हैं, लेकिन लोग अनदेखी कर रहे हैं।

अब तक 112867 सैंपल, 106792 निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग द्वारा संभावित व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आये व्यक्तियों में से जिले में अब तक कुल 1 लाख 12 हजार 867 सैंपल लिये गये हैं। इनमें से 106792 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई हैं। जिले में अब तक कुल 3322 व्यक्ति कोरोना संक्रमण हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें