पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन:अतिक्रमियों मजदूरों के साथ गाली-गलाैच की, मेट काे भी धमकाया

सेंदड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मजदूरों के साथ गाली-गलाैच की, मेट काे भी धमकाया

उपतहसील के निकट मनरेगा मजदूरों को कार्य करने के दौरान गोचर भूमि पर अतिक्रमण करने वाले भू-माफिया ने खदेड़ दिया। जिससे गुस्साईं महिला श्रमिकाें ने उप तहसील कार्यालय के समक्ष जाकर धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस सेवादल इकाई अध्यक्ष राजू पटेल काठात ने बताया कि सोमवार सुबह बेरी वाली नाडी पर मनरेगा कार्य की शुरुआत की गई थी।

उसी दौरान महिला मजदूरों ने मौके पर मौजूद कंटीली झाड़ियों को जला डाला। जिससे गुस्साए भू-माफिया ने मौके पर पहुंचकर मजदूरों के साथ गाली गलौज पर उतारू हो गए। मेट को भी मौके से जाने के लिए धमकाया, जिससे गुस्साईं महिलाअाें ने विरोध करते हुए सेंदड़ा उप तहसील पहुंच गई व धरना दिया।

इस पर उप तहसीलदार इमरान खान ने इस बात की सूचना ग्राम विकास अधिकारी अंजू कालवा को देकर इस मामले में राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करवाने के लिए कहा। ग्राम विकास अधिकारी ने मेट से बातकर इस संबंध में ग्राम पंचायत कार्यालय में रिपोर्ट देने की बात कही। करीब 1 घंटे के बाद मेट अमरसिंह ने रिपोर्ट देने से मनाकर दिया।

वे यह कहते हुए ग्राम पंचायत से बाहर निकल गया कि गांव का मामला है। हम लोग आपस में समझ लेंगे। देर शाम तक इस संबंध में थाने में किसी भी प्रकार का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था। इस दाैरान कांग्रेस सेवादल इकाई अध्यक्ष राजू भाई पटेल, पूर्व वार्डपंच मोहम्मद हनीफ, रूपसिंह भाटी, गिरधारीसिंह, कमल कुमार, दादासिंह, पूर्व वार्डपंच सुगनसिंह अादि माैजूद थे।

नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन : प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष राजू भाई पटेल ने कुरातिया गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 162 के निकट गोचर भूमि पर इन दिनों हो रहे अतिक्रमण एवं पक्के निर्माण के खिलाफ ज्ञापन देकर शीघ्र ही इनके खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें