पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर खास:दृढ़ आत्मविश्वास से एक साथ मौसी-भांजी ने जीती कोरोना से जंग

जालोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना वायरस के आरंभ से ही नियमित शुरू किया था काढ़े का सेवन जो फायदेमंद रहा

कोरोना वायरस के कहर के प्रथम चरण की शहर में एक बार रफ्तार थमने के बाद दूसरी बार फिर कोरोना का संक्रमण फैला। उस दौरान शिवगंज से आई शहर की एक महिला के संपर्क में आने से दो बालिकाएं मौसी-भांजी कोरोना संक्रमित हो गई। जिसमें 22 वर्षीय मौसी उत्तम कुमारी एवं 17 वर्षीय भांजी नेहा कुमारी को 5 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आई।

जहां से उसे कोरोना सेंटर में भर्ती किया गया, लेकिन एक समय एक दूसरे की सहयोगी रहने वाली इन दोनों बालिकाओं ने कोरोना सेंटर में भी एक साथ रहते हुए अपने दुढ संकल्प से कोरोना नाम की इस समस्या को मात्र 9 दिन में हरा दिया और मंगलवार को अपने घर लौटी।

चार दिन बाद वापस सैंपल लिया गया जिसमें हम दोनों मौसी-भांजी की एक साथ निगेटिव रिपोर्ट आई

उत्तम कुमारी ने बताया कि कोरोना सेंटर में हमने नियमित गर्म पानी, काढा व 5 दिन की दवाई का सेवन किया, साथ ही नियमित मॉर्निंग वॉक करती थी। लेकिन कोरोना रिकवरी के लिए उन दोनों ने मुख्य श्रेय अपने दृढ़ विश्वास को एवं शहर में कोरोना के आरंभ से ही उनके द्वारा अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरुक होना मुख्य कारण बताया।

उन्होंने दोनों बालिकाओं ने बताया कि शहर में कोरोना के केस जब से आने शुरु हुए तो हम दोनों ने घर पर नियमित काढा का सेवन शुरु कर दिया था और वैसे भी हम दोनों में कोई लक्षण नजर नही आ रहे थे। जिससे हमें कोरोना को शीघ्र हराने में शक्ति मिली। कोरोना सेंटर में 5 दिन बाद दोनों बालिकाओं की सैम्पल रिपोर्ट पुन ली गई जिसमें सैम्पल रिजेक्ट हो गया।

जिसके कारण 4 दिन बाद वापस सैंपल लिया गया जिसमें दोनों मौसी-भांजी की एक साथ नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसके बाद दोनों को छुट्टी दी गई और घर लौटने पर परिजनों व मौहल्लेवासियों ने ढोल-ढमाकों व माला पहनाकर स्वागत किया गया।
इधर, कई क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू
उपखंड मजिस्ट्रेट चंपालाल जीनगर ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने के कारण ग्राम सांथू की राजस्व सीमा में बागरा -सांथू मार्ग पर बेरा नारणोन वाला तक, वार्ड सं. 14 में सांथू एवं वार्ड सं. 9 में सारणेश्वर गली तक तथा ग्राम बाकरा रोड़ की वार्ड सं. 11 में हनुमानजी की गली एवं ग्राम डकातरा में चूरा रोड़ पर स्थित जबरसिंह की ढ़ाणी तक के निर्दिष्ट सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू के आदेश जारी किये हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें