सहयोग:सांचौर में 50 साल पुराने हाडे़चा स्कूल के लिए सुविधाओं वाला नया भवन बनाएंगे भंसाली, खुद भी इसी में पढ़े थे

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सांचौर के 50 साल पुराने हाडेचा स्कूल भवन का अब जल्द ही कायाकल्प होने वाला है। कलेक्टर नम्रता वृष्णि की प्रेरणा से भामाशाह बाबूलाल भंसाली हाडेचा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के भवन का निर्माण करवाएंगे। वे एक पशु चिकित्सालय भवन भी बनवाएंगे। जिले में कोरोना काल में आमजन के लिए विभिन्न प्रकार की सहायता एवं सुविधाएं उपलब्ध करवाने वाले आबू रोड स्थित भंसाली इंजीनियर पॉलीमर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बाबूलाल मिश्रीमल भंसाली द्वारा विद्यालय भवन बनवाने से विद्यार्थियों को सभी तरह की शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध होगी।

कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने भामाशाह बाबूलाल भंसाली द्वारा करवाए जा रहे इन भवनों के निर्माण के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कोरोना काल में भंसाली द्वारा जिलेवासियों के लिए उपलब्ध करवाई गई विभिन्न सुविधाओं एवं सहायता के लिए साधुवाद दिया। गौरतलब है कि भामाशाह भंसाली ने कोरोना काल में समय समय पर जिलेवासियों को ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर,अस्पताल सहित विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करवाई है।

पशु चिकित्सकों के लिए आवास निर्माण भी : मूक पशुओं के लिए अपने विशेष स्नेह के कारण भंसाली हाडेचा में राजकीय पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण भी करेंगे इस भवन में चिकित्सकों के लिए आवास का निर्माण भी किया जाएगा एवं आधुनिक उपकरणों द्वारा जांच व इलाज की व्यवस्था होगी जिससे हाडेचा एवं आसपास के नेहड क्षेत्र के पशुओं को चिकित्सा सेवा उपलब्ध होगी।

जर्जर हो चुका है स्कूल का भवन
बाबूलाल मिश्रीमल भंसाली ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हाडेचा स्थित इसी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से की है। इस विद्यालय का भवन 50 वर्ष से भी अधिक पुराना है और अब जर्जर हो चुका है। वर्तमान में विद्यार्थियों की बढती संख्या को देखते हुए भवन के आधुनिकीकरण एवं विस्तार की अत्यधिक आवश्यकता है। ऐसे में उन्होंने भवन निर्माण का निर्णय लिया।

खबरें और भी हैं...