पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी:केशवना में ज्वैलरी शॉप सहित छह घरों में सेंधमारी, गहने व नकदी चोरी

उम्मेदाबाद/सायला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश

उपखंड क्षेत्र सायला के केशवना कस्बे में रविवार रात्रि को अलग-अलग छह जगहों पर चोरों ने ग्रामीणों के घर व दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने सुनसान मकान सहित ओमप्रकाश सोनी की ज्वैलर्स की दुकान, कांतिलाल सोनी, पूराराम माली, सुरेश सुथार के घर मे सेंध मारकर लाखों का सामान चुराकर ले गए।

चोरी की वारदात का पता लगने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सियाग व जालोर कोतवाली से थाना अधिकारी बाघसिंह मय जाब्ता व उम्मेदाबाद पुलिस चौकी प्रभारी रघुनाथ विश्नोई ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले व पीड़िताें से घटना की जानकारी ली।

इधर, ग्रामीणों ने बताया कि केशवना गांव में पिछले चार माह से लगातार चोरी की वारदात बढ़ रही है, जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है। वही उम्मेदाबाद में भी करीब एक वर्ष से चोरी की वारदाते हो रही है। लेकिन पुलिस की ओर से किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही होने से लगातार चोरी की वारदाते बढ़ रही है और चोरी का सिलसिला अब दिन को शुरु हो गई है।

सीसीटीवी में दिखे चोर, जैन मंदिर में कुछ हाथ नहीं लगा
पुलिस ने चोरी की घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। यहां चोर जैन मंदिर में रविवार रात को प्रवेश किया, लेकिन यहां चोरों के कुछ भी हाथ नही लगा। चोरों की ओर से किए गये नाकाम प्रयास फुटेज में साफ दिख रहे है, इसके बावजूद भी पुलिस अभी तक चोरों को पता नही लगा सकी।

वही केशवना में पिछले कई महीनाें व उम्मेदाबाद में गत एक वर्ष से चोरी की घट रही वारदातों के बावजूद भी चोर पुलिस की गिरफ्त से दूर है। जिसके चलते ग्रामीण में पुलिस की कार्यवाही के प्रति आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पिछले कई महीनों से मोटरसाइकिल चुराए गये है एवं कई मकानों में चोरी की घटनाएं हो चुकी है।

पुलिस कार्यशैली पर सवालिया निशान
कस्बे समेत क्षेत्र में चोरी की बढ़ती वारदातों से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो गया है। रहवासीय व सुने मकानों, मंदिरों व दुकानों में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने में पुलिस सफल नहीं हो रही है। वही घरो के आगे से मोटरसाइकिलें चोरी होने व बैंकों के ताले तोड़ने की वारदाते होने के बावजूद भी पुलिस चोरों को पकड़ने में कामयाब नही हो पा रही है।

  • केशवना में चोरी की वारदातों का प्रकरण दर्ज कर मौका मुआयना किया गया। मामले की तकनीकी सूत्रों की सहायता से गहन जांच की जा रही है। - बाघसिंह, थानाधिकारी कोतवाली
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें