पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपकरण जल रहे:घरेलू कनेक्शनों पर व्यावसायिक गतिविधियां भी; लेकिन कार्रवाई नहीं, कम वॉल्टेज से पर्याप्त सप्लाई नहीं

भवरानी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में बिजली का नियमित रूप से आना जाना जनता की परेशानी का कारण बना हुआ है। बाला रोड पर स्थित जीएसएस के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण पूरे दिन बिजली की समस्या बनी रही। बरसात के मौसम में भयंकर उमस के चलते लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं, वहीं बिजली के उपकरण जलने की घटनाएं हो रही हैं। लोगों का कहना है कि आबादी के अनुसार बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है, इसलिए वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। वहीं समस्या को लेकर विभाग के कर्मचारी और अधिकारी बेपरवाह बने हुए हैं।

सब स्टेशन चल रहा रामभरोसे : कस्बे में बिजली व्यवस्थाओं की व्यवस्था सही नही होने से लोगाें को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सब स्टेशन पर अव्यवस्थाओं का आलम है और जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां स्थाई रूप से कोई कर्मचारी तैनात नहीं है।

सफाई के अभाव में दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। कस्बे में डिस्कॉम के दो लाइनमैन कार्यरत हैं, जबकि बिजली पोलों पर निजी लोगों को काम करते हुए देखा जाता है। गांव में रोड़ लाइट और बिजली सप्लाई की समस्या भी बनी हुई है, लेकिन वो भी कई बार खराब रहती है।

इसके अलावा डिस्कॉम के उदासीन रवैये के कारण कस्बे में कई जगह घरेलू कनेक्शनों पर व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालित हो रहे हैं। जिसके कारण अधिक वोल्टेज की आवश्यकता रहती हैैैै और लोड बढ़ जाता है। जिससे बिजली कटौती होती है। कई जगह पर अधिक लोड वाले ट्रांसफार्मर लगाने की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं...