पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषक ऋण माफी योजना:आधार अभिप्रमाणन समस्या समाधान के लिए लगेंगे शिविर

जालोर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना के तहत जिन कृषकों के आधार अभिप्रमाणन में समस्या आ रही है उनके सत्यापन के लिए संबंधित ग्राम सेवा सहकारी समितियों के शाखाओं पर निर्धारित कार्यक्रमानुसार कैम्पों का आयोजन किया जायेगा।

दी जालोर सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लि. जालोर के प्रबन्ध निदेशक मो. हारून बेलिम ने बताया कि राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना-2019 के तहत ऋण माफी के लिए पात्र कृषकों के डाटा पोर्टल पर अपलोड होने के पश्चात संबंधित कृषक द्वारा अपना आधार आधारित अभिप्रमाणन करवाया जाना आवश्यक है। जिन पात्र कृषकों द्वारा अभी आधार अभिप्रमाणन नहीं करवाया गया है वे पात्र कृषक यथाशीघ्र संबंधित समिति में उपस्थित होकर अपना आधार अभिप्रमाणन करावें ताकि उन्हें ऋण माफी का लाभ नियमानुसार प्राप्त हो सकेंगे।

11 दिसंबर तक बैंक में चल रहा : उन्होंने बताया कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार जालोर, आहोर व सायला शाखाओं के लिए 11 नवम्बर से बैंक प्रधान कार्यालय स्तर पर कैम्प संचालित है जो 11 दिसम्बर तक संचालित रहेगा जिसमें कृषक सदस्य उपस्थित होकर आवश्यक कार्यवाही सम्पादित कर सकेंगे।

इसी प्रकार 2 दिसम्बर को चितलवाना के लिए दोपहर 12 से 1.30 बजे तक, सांचौर के लिए दोपहर 2 से 3.30 बजे तक व अरणाय के लिए सायं 4 से 5.30 बजे तक, 4 दिसम्बर को रामसीन में दोपहर 12 से 1.30 बजे तक, भीनमाल में दोपहर 2 से 3.30 बजे तक व रानीवाड़ा में सायं 4 से 5.30 बजे तक तथा 8 दिसम्बर को धुम्बडिय़ा में दोपहर 12 से 1.30 बजे तक व मेंगलवा में दोपहर 2 से 3.30 बजे तक केम्प आयोजित किये जायेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें