पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

20 कॉपियों में 2100 पृष्ठों पर लिखी रामायण:लॉकडाउन के दौरान रामायण लिखने वाले बच्चों का किया बहुमान

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में भीनमाल मार्ग पर संचालित आदर्श विद्या मंदिर प्राथमिक की दो प्रतिभाशाली का विद्यालय परिवार की ओर से उनके घर जाकर बहुमान किया गया। प्रधानाचार्य सत्यजीत चक्रवर्ती ने बताया कि कक्षा चतुर्थी के छात्र माधव जोशी व कक्षा तृतीया की छात्रा अर्चना जोशी ने 3 दिन पूर्व समाचार पत्र में आए समाचार के अनुसार कोरोनाकाल में 8 माह तक स्कूल बंद होने के कारण से अपनी ऑनलाइन पढ़ाई को जारी रखते हुए 20 कॉपियों के 2100 पृष्ठों में रामायण के 7 कांड का सम्पूर्ण वृत्तांत लिखा। जो इन दोनों छोटी उम्र के बच्चो के लिए एक बडी उपलब्धि है। इस दौरान बच्चो ने बताया कि उनके द्वारा किये गये इस कार्य में उनके माता-पिता का मार्गदर्शन व अतुलनीय सहयोग रहा।

इससे पहले भी इन दोनों प्रतिभाशाली भाई-बहिन ने कई बार विशेष कार्य किये है। जिस पर उनके घर जाकर प्रांत उपाध्यक्ष नीलम पंवार, समिति व्यवस्थापक प्रकाश परमार, प्रधानाचार्य सत्यजीत चक्रवर्ती व समिति सदस्या अल्का गुप्ता द्वारा बच्चो का तिलक, मोली व श्रीफल के साथ साफा व पुष्पहार व स्मृति चिह्न भेंट कर उनका मुँह मीठा करवाकर बहुमान किया। साथ ही स्नेहाशीर्वाद प्रदान कर हार्दिक शुभकामनाओं के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें