पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:पिछले 24 घंटों में चितलवाना में सर्वाधिक आठ और जालाेर शहर में एक एमएम बारिश

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में एक सप्ताह से पड़ रही तेज गर्मी के बाद रविवार को पूरे दिन की तपन के बाद देर शाम कई उपखंड क्षेत्राें में बारिश हुई। शहर के अलावा भीनमाल, रानीवाडा, चितलवाना, सांचाैर व सायला में रविवार शाम से शुरू हुई बारिश कई हिस्सों में देर रात तक चली। मानसून के अंतिम दौर में शाम 5 बजे के बाद से मौसम सुहाना हो गया, जिसके बाद 6 बजे से बारिश होने का शुरू हुई।

इस वर्ष मानसून के दौरान बारिश में पिछड़ने वाले चितलवाना क्षेत्र में रविवार रात जिले की सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने चितलवाना में 8 एमएम बारिश दर्ज की। इसी तरह रानीवाड़ा में करीब आधे घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई उसके बाद भी करीब दो घंटे तक बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। इस दौरान रानीवाड़ा में भी 4 एमएम बारिश दर्ज की गई।

इधर, भीनमाल में 2 एमएम और जालोर शहर में 1 एमएम बारिश हुई। सायला उपखंड के आसपास के गांवों में भी तेज बारिश हुई जिससे तेज गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। उपखंड क्षेत्र के बावतरा, मेगलवा, तिलोडा, पोषाणा, जीवाणा में देर रात तक तेज बारिश का दौर जारी रहा। क्षेत्र में शाम करीब 8 बजे से बारिश शुरु हुई जो देर रात 10 बजे तक अनवरत जारी रही।

देरी से बाेई फसलाें काे फायदा, पहले बाेई फसलाें काे नुकसान
बारिश के बाद सड़कों पर करीब एक फीट से ज्यादा पानी बहा और खेतों में भी पानी भर गया। इस वर्ष देरी से की गई खेती के लिए यह बारिश अच्छी रहेगी, लेकिन सांचाैर, रानीवाड़ा समेत कई क्षेत्राें में अब फसलें पक चुकी हैं, ऐसे में बारिश हाेने से काफी नुकसान भी हुआ। किसानाें के खेताें में खड़ी फसलें जमीन पर पसर गईं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें