पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यवाही:ईमित्र धारकों को जारी हुए बैंक बीसी के कोड, शेष पर कार्यवाही जारी

जालोर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के दूर दराज के ग्रामीणों क्षेत्रों में पर्याप्त बैंकिंग सुविधाओं का विस्तार नहीं होने से वृद्ध पेंशनर, नरेगा मजदूरों तथा ग्रामीणों को ग्राम स्तर पर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराने में बैंक मित्रों का व्यापक योगदान प्राप्त कर ही वित्तीय समावेशन के लक्ष्य प्राप्त किये जा सकते है। कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने इस के लिए व्यापक अभियान चलाकर जिले में अधिकारिक बीसी पाइन्ट संस्थापित करने की आवश्यकता प्रतिपादित की है।

इसके लिए गत 31 अगस्त को पंचायत समिति जालोर में शिविर आयोजित किया गया था। जिसमें 66 ईमित्र धारकों ने सेवा प्रदाता कंपनियों के माध्यम से बैंक बीसी बनाने के लिए आवेदन किया था। इस क्रम में आरएमजीबी के क्षेत्रीय प्रबंधक मदनलाल ने बताया कि उनके बैंक को 30 बीसी के आवेदन प्राप्त हुए थे, उनमें से 18 को कोड जारी किये गये है। शेष के बैंक खाते खुल चुके है तथा कोड जारी करने की प्रक्रिया इसी सप्ताह पूर्ण कर दी जाएगी। इसी भांति भारतीय स्टेट बैंक द्वारा 21 बीसी आवेदन पत्रों पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है।

सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एसीपी प्रवीण कुमार वर्मा ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार इस के लिए आगामी शिविर भीनमाल में रखा जाना प्रस्तावित है। जिसमें भीनमाल, रानीवाड़ा तथा जसवंतपुरा के ग्रामीण क्षेत्रों में बीसी पाइंट संस्थापित करने के लिए कार्यवाही की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें