पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औचक निरीक्षण:कलेक्टर ने नरसाणा में एमसीएचएन के तहत टीकाकरण का निरीक्षण किया

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंगनबाड़ी केन्द्र का भी औचक निरीक्षण कर व्यवस्था के बारे में ली जानकारी

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरुवार को सायला पंचायत समिति के नरसाणा गांव में पहुंच कर ग्राम पंचायत भवन, निर्माणाधीन विद्यालय भवन एवं आंगनवाड़ी केन्द्र में टीकाकरण का निरीक्षण किया। कलेक्टर गुप्ता गुरुवार को प्रात: जिले की सायला पंचायत समिति के नरसाणा के ग्राम पंचायत भवन में पहुंचे। उन्होंने पंचायत भवन में कार्यालय की व्यवस्थाओं को देखा तथा आवश्यक निर्देश दिये।

जिसके बाद नरसाणा गांव में भामाशाहों के सहयोग से तैयार करवाए जा रहें विद्यालय भवन का मॉडल देखा तथा निर्माणाधीन विद्यालय भवन का वहां जाकर भी निरीक्षण किया तथा भामाशाहों द्वारा तैयार करवाए जा रहे विद्यालय भवन के मॉडल और करवाए जा रहे निर्माण कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने वहां खेल मैदान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर ग्राम पंचायत द्वारा महात्मा गांधी नरेगा के तहत विकसित करवाए गये चारागाह विकास कार्य को भी देखा तथा सराहना की। कलेक्टर गुप्ता ने नरसाणा में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र का भी औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र पर संचालित विभिन्न गतिविधियों के बारे मे विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने वहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम दिवस के रूप मे टीकाकरण कार्य का भी निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कार्मिकों को निर्देशित किया। इसके पश्चात उन्होंने बुधवार को नरसाणा गांव मे मृत पाये गये कौओं को लेकर ग्रामीणों से वार्ता की। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि गांव में बुधवार को दो मृत कौएं पाये गये तथा उसके बाद कोई अन्य मृत कौओं नहीं पाया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव मे शांति का माहौल है तथा किसी प्रकार से ग्रामीण में भय नहीं है।

जिला कलेक्टर गुप्ता ने ग्रामीणों से कहा कि जिले मे स्थिति नियंत्रण में है तथा ग्रामीण जागरूक बने ऐसी घटनाओं की जानकारी तुरंत नियंत्रण कक्ष को दें तथा किसी को भी दुष्प्रचार ना करने दें। निरीक्षण के दौरान सायला विकास अधिकारी आवडदान चारण, सीएमएचओ डॉ. गजेंद्र सिंह देवल, बीसीएमओ डॉ. रघुनंदन विश्नोई, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. ओमकार पाटीदार सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें