पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रम रोजगार एवं कौशल विभाग:काॅलेज विद्यार्थियों को मिलेंगे अप्रेंटिसशिप के अवसर

जालोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयुक्तालय काॅलेज शिक्षा राजस्थान द्वारा राजस्थान सरकार के श्रम रोजगार एवं कौशल विभाग के साथ मिलकर महाविद्यालय के विद्यार्थियो को अप्रेंटिसशिप करवाने के लिए शीघ्र नई योजना आरंभ करवाई जाएगी। वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या रंजना जयसवाल ने बताया कि इस संबंध में शासन सचिव श्रम, नियोजन एवं कौशल नीरज के. पवन की अध्यक्षता में आयुक्त काॅलेज शिक्षा संदेश नायक के साथ एक समन्वयक बैठक हुई थी।

जिसमें अधिकाधिक क्षमता के साथ विद्यार्थियों को अप्रेंटिशिप से जोड़ने के अवसर तलाशने और काॅलेज शिक्षा विभाग के साथ समन्वय करके इसी सत्र से इस योजना को आरंभ करने के निर्देश दिए गये है। प्राचार्या ने बताया कि बैठक के दौरान काॅलेज शिक्षा आयुक्त संदेश नायक ने इस योजना द्वारा काॅलेज शिक्षा में पढ़ रहे युवाओं को प्रैक्टिकल नाॅलेज दिलवाने और उन्हें रोजगार से जोड़ने के अंतर्गत प्रदेश में इस वर्ष 10 हजार विद्यार्थियों को योजना से लाभांवित करवाने की योजना है।

इसमें विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकायों के स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थी पात्र होेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ-साथ रचनात्मकता, सृजनात्मकता और रोजगारपरक क्षमता का विकास करना है। इस अवसर पर राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम तथा काॅलेज शिक्षा विभाग के बीच इन योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए एक परस्पर सहमति पत्र पर भी हस्ताक्षर किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें