पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना काे हराना है:कोरोना संक्रमण राेकने जालाेर शहर में आज से सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही खुलेगा बाजार

जालोर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापार संघ ने लिया फैसला, शहर में पिछले कई दिनों से बढ़ रहे हैं काेराेना मरीज

शहर में पिछले एक सप्ताह से लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में बुधवार से 26 सितंबर तक व्यापारियाें ने सुबह 9 से लेकर शाम 6 बजे तक ही अपने प्रतिष्ठान खुले रखने का निर्णय लिया है। दरअसल, कोरोना के मरीज की बढ़ती संख्या को देखते हुए व्यापार मंडल ने जनहित में यह फैसला किया है। हालांकि इस दौरान मेडिकल स्टाेर काे छूट रहेगी।

जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे थे। ऐसे में बुधवार को जिला प्रशासन व व्यापार संघ की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के बाद व्यापारियों ने खुद पहल करते हुए कोरोना महामारी को देखते हुए यह निर्णय लिया। साथ ही इस व्यवस्था को व्यापार संघ की ओर से सख्ती से लागू की जाएगी। हालांकि दूध की डेयरी 1 घंटे पहले सुबह 8 बजे से खुल जाएगी।

व्यापारियों ने जिला प्रशासन के साथ बैठक करते हुए कोरोना को लेकर सकारात्मक पहल की

कोरोना को देखते हुए व्यापार संघ के निर्णय के बाद शाम 6 बजे बाद शहर के सभी प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखे जाएंगे, जिसके बाद शहर पूरी बंद रहेगा। हालांकि अावश्यक सेवाअाें में हाेने के चलते मेडिकल स्टोर खुले रखने की छूट रहेगी। शाम के समय शहर खुला रहने की वजह से 6 बजते ही भीड़ जमा हाे जाती है। इस कारण लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे थे। ऐसे में व्यापारियों ने जिला प्रशासन के साथ बैठक करते हुए कोरोना को लेकर सकारात्मक पहल की।
इधर, जिले में 52 नए मरीज मिले, अब तक 19 की मौत
कोरोना के बुधवार को 52 नए मरीज मिले हैं। अब तक जिले में 19 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। जिले में कोरोना को लेकर अब तक 91 हजार 359 जनों का सैंपल लिया जा चुका हैं। जिनमें से 336 मरीज वर्तमान में एक्टिव हैं। साथ ही 2 मरीजाें काे जोधपुर रेफर किया गया है। जिले में वर्तमान में चार कोविड केयर सेंटरों में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है।

कलेक्टर व एसपी ने व्यापारियों का जताया आभार

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता व एसपी श्यामसिंह ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर व्यापार संघ का आभार जताया। कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जालोर शहर में कोरोना के पॉजिटिव केस में वृद्धि हुई हैं। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आने वाले लोगों को पहली प्राथमिकता से कोविड केयर सेंटर मे ही भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जालोर व्यापार मंडल ने आज ही स्वेच्छा से निर्णय लेकर सुबह 9 से शाम 6 बजे तक जालोर की समस्त दुकानों को खुला रखने की स्वीकृति चाही है। उन्होंने बताया कि जालोर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए जालोर व्यापार मंडल की ऐसी सकारात्मक पहल प्रशंसा योग्य है तथा प्रशासन इसमें पूरा सहयोग करेगा।

कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर फैसला लिया

  • शहर में पिछले दिनों से कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे थे। इसको देखते हुए व्यापार संघ ने सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बाजार खुला रखने का फैसला लिया है। मेडिकल स्टाेर को छोड़कर बाकी सभी प्रतिष्ठान 6 बजे बाद बंद रहेंगे। - शंकरसिंह बगेडिया अध्यक्ष व प्रवीण खंडेलवाल उपाध्यक्ष, व्यापार संघ जालोर

व्यापारियों की अच्छी पहल

  • जालोर व्यापार संघ ने अच्छी पहल करते हुए यह कदम उठाया है। शाम के समय बाजार में ज्यादा भीड़ होती है, इस व्यवस्था से कोरोना के संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिलेगी। प्रशासन की अाेर से व्यापारियाें का पूरा सहयोग किया जाएगा। - हिमांशु गुप्ता, कलेक्टर
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें