सामुहिक आरती का आयोजन:आज से शुरू होंगे दशा माता व्रत, नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम

आबूरोड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर समेत आसपास गांवों में रविवार से दशा माता के व्रत शुरु होंगे तथा घरों में माता की स्थापना की जाएगी। इसको लेकर शनिवार को महिलाओं ने बाजार से माताजी की मूर्तियां और माता के श्रृंगार से लेकर पूजा अर्चना के लिए सामग्री खरीदी। वही कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेसिंग के साथ मूर्ति की स्थापना व पूजा अर्चना की जाएगी। इसके कारण इस बार कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं हाेगा। दशा मां के भक्तों ने बताया कि कोविड महामारी के तहत सोशल डिस्टेंसिंग समेत नियमों को ध्यान मे रखते हुए इस वर्ष दशा मां की स्थापना तो की जा रही है, लेकिन कोई भी सार्वजनिक आयोजन, जिनमें गरबा, सामुहिक आरती, भजन पाठ समेत अन्य कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा।

500 से ज्यादा घरों में होती है मां की स्थापना : दशामाता महोत्सव को लेकर आबूरोड शहर समेत ग्रामीण अंचलों में 500 से ज्यादा घरो में दशा माता की स्थापना सावन मास की हरियाली अमावस्या की जाती है। 10 दिनो तक चलने वाले महोत्सव के दौरान मां का प्रतिदिन श्रृंगार, आरती, भजन समेत विभिन्न धार्मिक आयोजन किए जाते है।

माउंट आबू: होगा दशा माता महोत्सव माउंट आबू दशा माता महोत्सव को लेकर सदर बाजार में शनिवार को महिलाओं ने दशा मां की मूर्तियां खरीदी। अब 10 दिनों तक शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में दशा मां के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...