पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली चोरी:डिस्कॉम की कार्रवाई, वाटर प्लांट में बिजली चोरी पकड़ 7 लाख 91 हजार रुपए का लगाया जुर्माना

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मीटर में छेड़छाड़ कर की जा रही थी चोरी, जिले में एक सप्ताह के भीतर दूसरी बड़ी कार्रवाई

डिस्कॉम की टीम द्वारा गुरुवार को आहोर के माधोपुरा में स्थित आरओ वाटर प्लांट पर बड़ी कार्यवाही करते हुए बिजली चोरी पकड़ते हुए 7 लाख 91 हजार रुपए का जुर्माना नोटिस दिया। जानकारी के अनुसार जोधपुर डिस्कॉम द्वारा विद्युत चोरी पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं विद्युत छीजत को न्यूनतम स्तर पर लाने के उद्देश्य से डिस्कॉम द्वारा जिले में सतर्कता जांच का अभियान जारी है।

जिसके तहत गुरुवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर अधीक्षण अभियंता जालोर चतरसिंह मीणा द्वारा गठित टीम में एईएन महेश नागर जालोर मय दल के तथा चोरी निरोधक पुलिस थाना के थानाधिकारी त्रिलोकचन्द थानाधिकारी मय जाब्ता माधोपुरा स्थित कन्हैयालाल पुत्र अचलाराम प्रजापत के आरओ प्लांट पर पहुंच जांच की गई तो मीटर को बाइपास कर विद्युत चोरी करते पाये जाने पर मौके पर सतर्कता जॉच प्रतिवेदन भरकर जुर्माना राशि 7 लाख 91 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया तथा मीटर जब्त कर विद्युत कनेक्शन विच्छेद किया गया।

सहायक अभियंता विजिलेंस जालोर के महेश नागर ने बताया कि विद्युत चोरी के प्रकरणों में जुर्माना राशि जमा करवाने के लिए संबंधित उपभोक्ता को सहायक अभियंता  आहोर कार्यालय द्वारा नोटिस जारी किया जायेगा। निर्धारित समयावधि में जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर दोषी के विरूद्ध विधिक कार्यवाही हेतु विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाने की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन खुलने के बाद जिले में 96 सतर्कता जांचे की गई, जिसमें से 68 सतर्कता जांच विद्युत चोरी की पाई गई है, जिस पर 90 लाख 10 हजार रुपये की जुर्माना राशि निर्धारित की गई है।   
मीटर में छेडछाड़ कर की जा रही थी बिजली चोरी 
वाटर प्लांट में मालिक द्वारा लिए गए कनेक्शन के मीटर में ही छेडछाड़ कर बिजली की चोरी की जा रही थी। मीटर में करंट आने व जाने के दोनों तार एक ही पलंग में डालकर उपयोग में ले रहे थे। वहीं चोरी की मीटर से पानी को ठंडा करने की एसी समेत कार्य में उपयोग लिया जा रहा था।वहीं डिस्कॉम में पिछले सात दिनों में दूसरी बड़ी कार्यवाही थी। इससे पहले भीनमाल की एक होटल से 31 लाख रुपए की चोरी पकड़ी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें